अमिताभ बच्चन भारत की सबसे विश्वसनीय शख्सियत, कारोबारियों में रतन टाटा टॉप पर

मुंबई: टीआरए रिसर्च द्वारा जारी भारत की मोस्ट ट्रस्टेड पर्सनैलिटी-2019 (सबसे विश्वसनीय शख्सियत) की सूची में बॉलीवुड के शहनशाह अमिताभ बच्चन सबसे ऊपर हैं। रिपोर्ट में सिनेमा, खेल और बिजनेस से जुड़ी 39 हस्तियों को शामिल किया गया। खिलाड़ियों में विराट कोहली को पहला स्थान मिला है। अभिनेत्रियों में दीपिका पादुकोण नंबर-1 पर हैं। रजनीकांत दक्षिण भारतीय फिल्मों की सबसे विश्वसनीय शख्सियत हैं। बिजनेस पर्सनैलिटी में रतन टाटा पहले नंबर पर हैं। मुकेश अंबानी को चौथा स्थान मिला।

क्या कहा टीआरए रिसर्च के सीईओ ने

टीआरए रिसर्च के सीईओ एन चंद्रमौली ने कहा,”बड़ी शख्सियत सभी घरों में पहचानी जाती है। उपभोक्ता उनसे जुड़े होते हैं। टीआरए की रिपोर्ट में उन सितारों को शामिल किया गया है, जिन्होंने अपने क्षेत्र में बेहतर स्थान बनाने के साथ-साथ संचार के माध्यम से लोगों में खुद को लेकर विश्वास कायम किया है।”

देश के 16 शहरों में रिसर्च की गई

टीआरए रिसर्च देश के 16 शहरों में हुई, जिसमें टीआरए के 2315 उपभोक्ता शामिल हुए। खिलाड़ियों में कोहली के अलावा सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा को भी जगह मिली।

सूची में नहीं है धोनी का नाम

इस सूची में महेंद्र सिंह धोनी का नाम नहीं है। यह हैरान करने वाली बात है। धोनी खेलों में भारत के दूसरे ब्रांड आइकन हैं। इसमें कोहली पहले स्थान पर हैं। क्रिकेट के अलावा किसी अन्य खेल के खिलाड़ियों को टीआरए लिस्ट में शामिल नहीं किया गया।

अभिनेत्रियों में दीपिका पादुकोण टॉप पर

अभिनेत्रियों में दीपिका के अलावा कैटरीना दूसरे स्थान पर हैं। इनके बाद माधुरी दीक्षित, आलिया भट्ट का नाम है। इसी तरह काजोल पांचवें और ऐश्वर्या राय बच्चन छठे स्थान पर हैं। सूची में इनके अलावा प्रियंका चोपड़ा, लारा दत्ता, करीना कपूर, श्रद्धा कपूर और सनी लिओनी का नाम भी है।

मुख्य समाचार

भारत से मिली हार के बाद शोएब ने पाकिस्तानी कप्तान को फटकार लगाई

इस्लामाबादः पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने विश्व कप में भारत से मिली 89 रन से हार के लिये सरफराज अहमद की ‘बेवकूफाना आगे पढ़ें »

अमित शाह ने अनोखे अंदाज में दी भारतीय टीम को जीत की बधाई

नई दिल्लीः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप में पाकिस्तान में मिली जीत पर बधाई देते हुए कहा कि आगे पढ़ें »

‘लाइट आफ्टर डार्क’ बैंड ने मचाई धूम, चुनाव आयोग ने भी ली सेवा

शिलॉन्ग : मेघालय में दृष्टिहीन संगीतकारों के एक बैंड ने धूम मचा रखी है। इस बैंड को ‘लाइट आफ्टर डार्क’ का नाम दिया गया है। आगे पढ़ें »

हैमस्ट्रिंग के कारण भुवनेश्वर अगले दो तीन मैच से बाहर

मैनचेस्टरः भारतीय टीम के तेज गेंदबाज स्‍विंगमास्टर भुवनेश्‍वर कुमार चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मैच में लगी हैमस्‍ट्रिंग चोट के कारण कम से आगे पढ़ें »

एफएमसीजी सेक्टर की बजट से कई उम्मीदें

नई दिल्ली : आम बजट 5 जुलाई को पेश होगा। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में यह पहला बजट होगा,ऐसे में हर सेक्टर को इस आगे पढ़ें »

काले हिरण के शिकार मामले में सलमान को राहत

जोधपुर : जोधपुर में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान काले हिरण का शिकार करने के मामले में अभिनेता सलमान खान को फिर से राहत आगे पढ़ें »

काम नहीं आया जादू, गंगा में डूबा जादूगर

कोलकाता : लोगों को अपने जादू से हैरान कर देने वाले एक जादूगर का जादू उसी के काम नहीं आया और वह जान से हाथ आगे पढ़ें »

संसद में गूंजा मोदी-मोदी और वंदे मातरम का नारा

नयी दिल्ली : आम चुनाव के बाद सोमवार को शुरू हुए सत्रहवीं लोकसभा के पहले सत्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उनके मंत्रिमंडल सदस्यों सहित नए आगे पढ़ें »

देश में पहली बार लू के कारण धारा 144 लागू

औरंगाबाद : बिहार में प्रचंड गर्मी का कहर जारी है। एक तरफ जहां चमकी बुखार से बच्चों की मौत का सिलसिला जारी है वहीं लू आगे पढ़ें »

आयकरदाताओं का भार कम करेगी सरकार, ले सकती है यह बड़ा फैसला

नई दिल्ली : सरकार आयकरदाताओं के पक्ष में बड़ा फैसला ले सकती है। दरअसल मौजूदा कर कानून को दुरुस्त करने का काम पूरा हो चुका आगे पढ़ें »

ऊपर