अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला: राजीव सक्सेना के विदेश जाने पर लगी रोक

नयी दिल्ली : अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय ने बिचौलिया से गवाह बने राजीव सक्सेना की विदेश यात्रा की अनुमति पर रोक लगा दी है। सा‌थ ही उच्च न्यायालय ने केंद्र के वकील अमित महाजन और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के वकील नीतेश राणा की अर्जी पर सक्सेना को नोटिस जारी किया और उनसे 10 जून तक जवाब मांगा।
निचली अदालत ने दी थी इजाजत
ईडी की अर्जी पर न्यायमूर्ति चंद्र शेखर की पीठ ने सुनवाई करते हुए दिल्ली की एक अदालत के आदेश पर रोक लगा दिया। दिल्ली की निचली अदालत ने सक्सेना को इलाज के लिए यूरोप, ब्रिटेन और दुबई जाने की इजाजत दे दी थी। निचली अदालत के इस आदेश के विरूद्ध ईडी उच्च न्यायालय पहुंची थी।
मामले की जांच अहम पड़ाव पर
पीठ ने मंगलवार को कहा कि ‘‘प्रतिवादी को नोटिस जारी किया जाए… इस बीच संबंधित आदेश के क्रियान्वयन पर अगली सुनवाई तक स्थगन लगाया जाए।’’ महाजन ने अदालत से कहा कि इस मामले की जांच अहम पड़ाव पर है और हाल ही में गवाह बने सक्सेना को देश से बाहर जाने की अनुमति देने से जांच प्रभावित हो सकती है।

गौरतलब है कि दुबई की दो कंपनियों- यूएचवाई सक्सेना और मैट्रिक्स होल्डिंग के निदेशक सक्सेना को 3600 करोड़ रूपये के अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में ईडी द्वारा दायर आरोपपत्र में नामजद किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हुगली में हथियारों सहित कुख्यात टोटन समेत 2 गिरफ्तार

कार्बाइन, पिस्तौल व पाइपगन बरामद, टोटन के खिलाफ हत्या के 9 मामले हुगली : चंदननगर कमिश्नरेट की पुलिस ने अत्याधुनिक हथियारों के साथ हुगली जिले के आगे पढ़ें »

बेटी ने पति के साथ मिल कर मां को मार डाला

बेटी के विलासितापूर्ण जीवन के शौक में मां बन गई थी रोड़ा शव को ट्रॉली बैग में छिपाकर ले जाने की कोशिश पर्णश्री क बासुदेवपुर रोड की आगे पढ़ें »

ऊपर