अनिल अंबानी ने एरिक्सन को 458 करोड़ रुपए चुकाए, अब नहीं जाएंगे जेल

नयी दिल्ली : विवादों से घिरे उद्योगपति अनिल अंबानी को फिलहाल सुप्रीमकोर्ट ने राहत दे दी है। उल्‍लेखनीय है कि रिलायंस कम्युनिकेशन के चेयरमैन अनिल अंबानी को स्वीडिश कंपनी एरिक्सन ने एक मामले में दोषी ठहराया था। मामलें की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोेर्ट ने नाराजगी व्‍यक्‍त करते हुए एक डेडलाइन निर्धारित कर दी थी। डेड लाइन से पहले ही अनिल अंबानी ने स्वीडिश कंपनी एरिक्सन को बकाया 550 करोड़ रुपए में से 458 करोड़ रुपए चुका दिए हैं। सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है। इससे पहले 19 फरवरी को सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने अनिल को अवमानना का दोषी ठहराया था। साथ ही उन्हें एक महीने के अंदर 453 करोड़ रुपए चुकाने के लिए कहा था। कोर्ट ने चेताया था कि इसमें चूक होने पर उन्हें तीन महीने जेल हो सकती है। एरिक्सन ने 2014 में आरकॉम का टेलीकॉम नेटवर्क संभालने के लिए 7 साल की डील की थी। इसी मामले में स्‍वीडीश कंपनी का आरोप था कि आरकॉम ने 1,500 करोड़ रुपए की बकाया रकम नहीं चुकाई। पिछले साल दिवालिया अदालत में सेटलमेंट प्रक्रिया के तहत एरिक्सन इस बात के लिए राजी हुई कि आरकॉम सिर्फ 550 करोड़ रुपए का भुगतान कर दे। सुप्रीम कोर्ट ने आरकॉम को 15 दिसंबर तक भुगतान करने के आदेश दिए थे। उसने पेमेंट नहीं किया। जिसके बाद एरिक्सन ने सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका दायर की थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हावड़ा का हाल देख सीएम बिफरीं

हावड़ा : हल्की सी बारिश में ही हावड़ा बन जाता है तालाब। बस्ती में रहनेवाले आज भी नरकीय जीवन जी रहे हैं। उत्तर से द​क्षिण आगे पढ़ें »

बड़ाबाजार लाया जा रहा 3.80 करोड़ का 10 किलो सोना सिलीगुड़ी में जब्त, 3 गिरफ्तार

सिलीगुड़ी / कोलकाता : बड़ाबाजार लाया जा रहा 3.80 करोड़ रुपये की कीमत के 10 किलो सोना सिलीगुड़ी में डीआरआई की टीम ने जब्त किया। आगे पढ़ें »

ऊपर