ओ तेरी! बेटा पैदा होने पर मिलेगा इनाम

Poland and the Czech Republic Son will get reward

वारसा : पोलैंड और चेक रिपब्लिक के पास बसे गांव मिजेस्के ओद्रजेनस्की के महापौर रेजमंड फ्रिशको ने लड़का पैदा होने पर इनाम देने की घोषणा की है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस गांव में 9 सालों से कोई लड़का पैदा नहीं हुआ है। मिजेस्के ओद्रजेनस्की गांव में करीब 300 निवासी हैं जिनमें से ज्यादातर लड़कियां और महिलाएं हैं। बता दें कि इस गांव में आखिरी बार साल 2010 में किसी लड़के का जन्म हुआ था लेकिन वह भी अपने परिवार के साथ कहीं और जाकर बस गया। गांव के सबसे छोटे लड़के की आयु केवल 12 साल है। यहां लड़कियों का जन्म होना तो काफी आम बात है पर लड़कों को पैदा करना बहेद मुश्‍किल है। हालांकि अभी तक यह सपष्ट नहीं हो पाया है कि गांव में इतने सालों से लड़के पैदा क्यों नहीं हो रहे हैं।

कहीं लड़कियों के माता पिता दूर के ‌रिश्तेदार तो नहीं ?

वारसा की मेडिकल विश्वविद्यालय के प्राध्यापक रफाल प्लोस्की से मिली जानकारी के अनुसार इस पहेली को सुलझाना आसान नहीं है। लड़का न पैदा होना काफी चिंता का विषय है। हमें इस बात पर भी ध्यान देना होगा कि कहीं लड़कियों के माता पिता दूर के ‌रिश्तेदार तो नहीं ? केवल इतना ही नहीं पर्यावरण पर भी अध्ययन करना होगा।

महापौर ने रिकार्ड जांचने के आदेश

इस मामले पर चिंता जताते हुए मिजेस्के ओद्रजेनस्की के महापौर ने जन्म प्रमाणपत्र और इतिहास के सभी रिकॉर्ड की जांच का आदेश दिया था जिससे यह पता चला है कि यहां लड़कों का जन्म होना किसी चमत्कार से कम नहीं होगा। इस बात की तह तक जाने के लिए मेयर ने वारसा के एक विश्वविद्यालय को अनुसंधान का निर्देश दिया है। दमकल के मालिक टोमाज गोलाज ने बताया कि उन्हें अपने घर में बेटा चाहिए। लेकिन अगर गांव के इतिहास को देखा जाए तो यहां लड़कों का जन्म होना असंभव ही लगता है। उन्होंने कहा कि इसका यह अर्थ नहीं है कि मुझे लड़कियाें से कोई आपत्ति है। मेरी तो खुद 2 बेटियां हैं और मेरी पत्नी भी इसी गांव से है। मगर परिवार को पूरा करने के लिए बेटा होना जरूरी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

amitabh

अमिताभ ने जन्म और मृत्यू पर पूछे सवाल, फैन्स ने दिए दिलचस्प जवाब

मुंबई : बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। वे हमेशा सोशल मीडिया पर कुछ ना कुछ शेयर करते रहते आगे पढ़ें »

turkey

भारत में नफरत फैलानें की साजिश रच रहा है तुर्की, खूफिया एजेंसियों ने किया सतर्क

नई दिल्ली : गृह मंत्रालय को भेजी एक रिपोर्ट में खुफिया एजेंसियों ने यह दावा किया है कि तुर्की के जेहादी इस्लामिक संगठन भारत में आगे पढ़ें »

कोरोना के कारण घटा वैश्विक विकास दर : मुडीज

nirbhaya

निर्भया मामलेे में जारी हुआ तीसरा डेथ वारंट, 3 मार्च सुबह 6 बजे फांसी का आदेश

marandi

झाविमो का भाजपा में विलय, शाह की मौजूदगी में बाबूलाल मरांडी पार्टी में शामिल

court

शाहीन बाग मामले में शीर्ष न्यायालय ने नियुक्त किया वार्ताकार, सड़क जाम पर जताया ऐतराज

सरकार सुनिश्चित करें कि चीन से आयातित सामानों से भारत को खतरा नहीं : कैट

owesi

महाकाल एक्प्रेस में शिव मंदिर बनाने पर ओवैसी ने जताया ऐतराज, मोदी को याद दिलाया संविधान

rickshaw

रिक्‍शा चालक ने पीएम मोदी को बेटी की शादी में बुलाया, जवाब में बधाई संदेश मिला

congress

मिलिंद देवड़ा ने की केजरीवाल की तारीफ, अजय माकन बोले- पार्टी छोड़नी है तो छोड़ दो

ऊपर