ओ तेरी! बेटा पैदा होने पर मिलेगा इनाम

Poland and the Czech Republic Son will get reward

वारसा : पोलैंड और चेक रिपब्लिक के पास बसे गांव मिजेस्के ओद्रजेनस्की के महापौर रेजमंड फ्रिशको ने लड़का पैदा होने पर इनाम देने की घोषणा की है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस गांव में 9 सालों से कोई लड़का पैदा नहीं हुआ है। मिजेस्के ओद्रजेनस्की गांव में करीब 300 निवासी हैं जिनमें से ज्यादातर लड़कियां और महिलाएं हैं। बता दें कि इस गांव में आखिरी बार साल 2010 में किसी लड़के का जन्म हुआ था लेकिन वह भी अपने परिवार के साथ कहीं और जाकर बस गया। गांव के सबसे छोटे लड़के की आयु केवल 12 साल है। यहां लड़कियों का जन्म होना तो काफी आम बात है पर लड़कों को पैदा करना बहेद मुश्‍किल है। हालांकि अभी तक यह सपष्ट नहीं हो पाया है कि गांव में इतने सालों से लड़के पैदा क्यों नहीं हो रहे हैं।

कहीं लड़कियों के माता पिता दूर के ‌रिश्तेदार तो नहीं ?

वारसा की मेडिकल विश्वविद्यालय के प्राध्यापक रफाल प्लोस्की से मिली जानकारी के अनुसार इस पहेली को सुलझाना आसान नहीं है। लड़का न पैदा होना काफी चिंता का विषय है। हमें इस बात पर भी ध्यान देना होगा कि कहीं लड़कियों के माता पिता दूर के ‌रिश्तेदार तो नहीं ? केवल इतना ही नहीं पर्यावरण पर भी अध्ययन करना होगा।

महापौर ने रिकार्ड जांचने के आदेश

इस मामले पर चिंता जताते हुए मिजेस्के ओद्रजेनस्की के महापौर ने जन्म प्रमाणपत्र और इतिहास के सभी रिकॉर्ड की जांच का आदेश दिया था जिससे यह पता चला है कि यहां लड़कों का जन्म होना किसी चमत्कार से कम नहीं होगा। इस बात की तह तक जाने के लिए मेयर ने वारसा के एक विश्वविद्यालय को अनुसंधान का निर्देश दिया है। दमकल के मालिक टोमाज गोलाज ने बताया कि उन्हें अपने घर में बेटा चाहिए। लेकिन अगर गांव के इतिहास को देखा जाए तो यहां लड़कों का जन्म होना असंभव ही लगता है। उन्होंने कहा कि इसका यह अर्थ नहीं है कि मुझे लड़कियाें से कोई आपत्ति है। मेरी तो खुद 2 बेटियां हैं और मेरी पत्नी भी इसी गांव से है। मगर परिवार को पूरा करने के लिए बेटा होना जरूरी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

trump

ट्रम्प ने कहा- चीन दुनिया के लिए खतरा है

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्‍प ने चीन की बढ़ती सैन्य ताकत पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि यह वामपंथी राष्ट्र दुनिया के आगे पढ़ें »

sharad pawar

शरद पवार ने दिया विवादित बयान, कहा पुलवामा जैसी घटना महाराष्ट्र में हवा बदल सकती है

औरंगाबाद : अपने विवादित बयानों के चलते इनदिनों चर्चा में रहने वाले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख ने एकबार फिर ऐसा बयान दिया है जिसपर आगे पढ़ें »

ऊपर