अरे! ये कैसे? बच्ची एक और पिता 3!

Hey! How's that? Baby girl and father 3!

कोलकाता : क्या आपने कभी ऐसा सुना है कि एक ही नवजात के पिता होने का दावा 3 लोगों ने एकसाथ किया हो? कोलकाता के एक प्राइवेट अस्पताल में कुछ ऐसी ही घटना घटी जिसने सभी के होश उड़ा दिए। अस्पताल में एक बच्ची ने जन्म लिया और इसके बाद तीन लोगों ने दावा किया कि वह इस बच्ची के पिता हैं। यह सुनते ही उस इलाके में सनसनी फैल गई और मामले को सुलझाने के लिए अस्पताल प्रशासन को पुलिस की सहायता लेनी पड़ी। दरअसल 20 जुलाई को शाम 6.30 बजे की दीपंकर पाल नामक युवक ने गांगुली बागान के एक प्राइवेट अस्पताल में एक गर्भवती महिला को भर्ती कराया था। दीपंकर महिला और उसकी मां के साथ अस्पताल आया था और अपने आपको औरत का पति बताते हुए उसने अस्पताल के सभी जरुरी फॉर्म पर जानकारी भरने के साथ साथ फीस भी भर दी। बता दें कि महिला उत्तर पाड़ा इलाके की रहने वाली है। अगले दिन ऑपरेशन के बाद महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया।
कहानी में आया नया मोड़
कहानी में असली मोड़ तो तब आया जब महिला ने वाट्सएप स्टेट्स में अपने मां बनने की जानकारी दी। इसके बाद ही द न्‍यू टाउन का एक निवासी हर्ष नाम का युवक वहां पहुंचा। उसने दावा किया कि वह महिला का असली पति है। अस्पताल ने उन्हें बताया कि वह लेट हैं, पहले ही एक व्यक्ति ने खुद को महिला का पति बताकर फॉर्म पर साईन कर दिया है। इसी बात पर दोनों युवकों में जमकर बहस हुई जिसके बाद अस्पताल ने पुलिस को बुलाया और किसी के भी महिला के पास जाने पर रोक लगा दी। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी।
मैरिज सर्टिफिकेट ने बताया सच
पुलिस अभी मामला समझने की कोशिश कर ही रही थी कि एक और जबरदस्त ट्विस्ट आया। तभी अस्पताल में तीसरा व्यक्ति प्रदीप राय भी पहुंच गया और उसने भी बच्ची के पिता होने का दावा किया। इन सब के बाद पुलिस ने सभी को मैरिज सर्टिफिकेट दिखाने को कहा। देर शाम हरीश मैरिज सर्टिफिकेट लेकर अस्पताल पहुंचा और इसके बाद अस्पताल में महिला को लेकर आए व्यक्ति ने पुलिस के सामने कबूल किया कि वह महिला का ‘दोस्त’ है। लेकिन बात यहीं खत्म नहीं हुई, अस्पताल में मौजूद लड़की की मां ने मैरिज सर्टिफिकेट लेकर आए व्यक्ति को अपना दामाद मानने से इनकार कर दिया। इसके बाद पुलिस ने फैसला किया कि वह लड़की से ही इस पूरे मामले में पूछताछ करेगी।
लड़की ने लड़के के खिलाफ दर्ज कराई थी रेप की शिकायत
बता दें कि जब पुलिस ने पूछताछ शुरू की तब महिला ने बताया कि इस बच्ची का असली पिता हरीश है और वह दोनों शादीशुदा हैं। उसने बताया कि उसकी हर्ष से मुलाकात एक पब में हुई थी और फिर उन के बीच संबंध बन गए। कुछ समय के बाद महिला प्रेग्नेंट हो गई पर हरीश को लगा कि महिला की कम उम्र की वजह से परिवार शुरू नहीं करेगी। शादी से मना करने के बाद महिला ने उसके खिलाफ रेप की शिकायत दर्ज करवा दी। इसके बाद उन दोनों ने शादी कर ली पर दोनों के परिवारों ने उन्हें स्वीकार नहीं किया था।
लड़की की मां ने बाद में बताया कि पति-पत्नी की आपस में अनबन थी, इसलिए मेरे बेटी को उसका दोस्त अस्पताल लेकर आया था। वहीं लड़की ने बताया कि वह तीसरे व्यक्ति को जानती तक नहीं है। हालांकि तीसरा व्यक्ति अस्पताल से भाग गया था। हरीश द्वारा दिखाए गए मैरिज सर्टिफिकेट के आधार पर पुलिस ने हरीश को उसकी बच्ची से मिलवाया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

amitabh

अमिताभ ने जन्म और मृत्यू पर पूछे सवाल, फैन्स ने दिए दिलचस्प जवाब

मुंबई : बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। वे हमेशा सोशल मीडिया पर कुछ ना कुछ शेयर करते रहते आगे पढ़ें »

turkey

भारत में नफरत फैलानें की साजिश रच रहा है तुर्की, खूफिया एजेंसियों ने किया सतर्क

नई दिल्ली : गृह मंत्रालय को भेजी एक रिपोर्ट में खुफिया एजेंसियों ने यह दावा किया है कि तुर्की के जेहादी इस्लामिक संगठन भारत में आगे पढ़ें »

कोरोना के कारण घटा वैश्विक विकास दर : मुडीज

nirbhaya

निर्भया मामलेे में जारी हुआ तीसरा डेथ वारंट, 3 मार्च सुबह 6 बजे फांसी का आदेश

marandi

झाविमो का भाजपा में विलय, शाह की मौजूदगी में बाबूलाल मरांडी पार्टी में शामिल

court

शाहीन बाग मामले में शीर्ष न्यायालय ने नियुक्त किया वार्ताकार, सड़क जाम पर जताया ऐतराज

सरकार सुनिश्चित करें कि चीन से आयातित सामानों से भारत को खतरा नहीं : कैट

owesi

महाकाल एक्प्रेस में शिव मंदिर बनाने पर ओवैसी ने जताया ऐतराज, मोदी को याद दिलाया संविधान

rickshaw

रिक्‍शा चालक ने पीएम मोदी को बेटी की शादी में बुलाया, जवाब में बधाई संदेश मिला

congress

मिलिंद देवड़ा ने की केजरीवाल की तारीफ, अजय माकन बोले- पार्टी छोड़नी है तो छोड़ दो

ऊपर