ग्रीस सरकार ने आबादी बढ़ाने के लिए की यह घोषणा…

Greece government announced this to increase population ...

एथेंस : जहां एक ओर भारत और चीन आबादी से लड़ रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर ग्रीस की सरकार ने आबादी बढ़ाने के लिए आकर्षक घोषणा की है। ग्रीस में स्थित आइलैंड एंतिकेथेरा के सरकार ने आबादी बढ़ाने के लिए एक ऐसा ऑफर पेश किया है जिससे सभी हैरान हो गए हैं। इस ऑफर के तहत आइलैंड में रहने के लिए लोगों को मुफ्त में घर और जमीन दिया जाएगा। इतना ही नहीं पहले तीन सालों तक हर महीने 40 हजार रुपए भी ‌दिए जांएगे। मालूम हो कि एंतिकेथेरा जो क्रेट आइलैंड से निकट है अपने साफ -सुथरे पानी और चट्टानों के लिए जाना जाता है।

केवल 24 लोग हैं बसे

सबसे हैरानी वाली बात यह है कि इस आइलैंड पर केवल 24 लोग ही रहते हैं और यह 20 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र में फैला हुआ है। इस इलाके के ऑर्थोडोक्स गिरजाघर और स्‍थानीय सरकार को भय है कि लोग धीरे-धीरे इस इलाके को खाली कर देंगे और इसी डर की वजह से ऐसा ऑफर पेश किया गया है। बता दें कि ऑफर के बाद 4 परिवारों ने यहां रहने के लिए आवेदन भी प्रस्तुत किया है।

स्कूल खुलने से लोगों ने ली चैन की सांस

एंतिकेथेरा आइलैंड में काफी लंबे समय से बंद पड़े स्कूलों के खुलने से लोगों ने चैन की सांस ली हैं। स्कूलों के खुल जाने से इस बात की उम्मीद लगाई जा रही है कि लोग फिर से यहां रहना शुरु करेंगे। स्थानीय काउंसिल के अध्यक्ष आंद्रेज चेरचेलकिस के अनुसार बेकिंग, फार्मिंग, फिशिंग और कंस्ट्रक्शन से जुड़े कारोबारों से अच्छे कमाई की उम्मीद की जा रही हैं। इसी कारण्‍ा आइलैंड के पोतामोस गांव में लोगों को बसाने की योजना बनाई जा रही है। मालूम हो कि पोतामोस गांव में वर्तमान में कोई भी नहीं रह रहा है। गांव में रहने के लिए लोगों को स्‍थानीय सरकार की कुछ शर्तों को मानना पड़ेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बांग्लादेशी बार्ज डूबा बंगाल की नदी में

कोलकाता : सोमवार को दक्षिण 24 परगना में एक बांग्लादेशी बार्ज बंगाल की नदी में डूब गया। इनलैंड वाटरवेज अथॉरिटी ऑफ इंडिया (आईडब्ल्यूएआई) के अधिकारियों आगे पढ़ें »

और गुरु अर्जुन देव को गर्म लोहे पर बैठा दिया गया

कहा जाता है कि आस्था तथा पूरा विश्वास हर व्यक्ति का व्यक्तिगत विषय है। और यह भी सच है कि देव दूत कहलाने वाले धर्म आगे पढ़ें »

ऊपर