रॉबर्ट ने सोशल मीडिया पर इस तरह दी पिता को श्रद्धांजलि

मेलर्बन : ऑस्ट्रेलिया के मशहूर वन्य पशु प्रेमी स्टीव इर्विन के बेटा रॉबर्ट क्लेरेंस भी उनके ही नक्‍शे कदम पर चल रहा है। हाल ही में उसने अपने पिता को श्रद्धांजलि देने के लिए मगरमच्छ के साथ सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की है। मालूम हो कि इर्विन मगरमच्छों की जानकारी रखने के लिए पूरे विश्व भर में मशहूर थे। उन्होंने अपना पूरा जीवन रेंगने वाले जीवों के साथ व्यतीत किया। आपको बता दें कि स्टीव इर्विन की 15 साल पहले ऐसी ही तस्वीर सामने आई थी। साल 2006 में स्टिंग रे मछली के दंश से स्टीव की मृत्यु हो गई थी।
मगरमच्छ का नाम है मरे
सबसे दिलचस्प बात यह है कि रॉबर्ट ने भी उसी जगह उसी मगरमच्छ के साथ खिंचवाई है जिस स्‍थान पर स्टीव इर्विन ने फोटो ली थी। बुधवार को रॉबर्ट ने ट्विटर पर जिस मगरमच्छ के साथ तस्वीर साक्षा की उसका नाम ‘मरे’ है।
पिता की ही तरह नजर आए रॉबर्ट
18 वर्षीय रॉबर्ट ने ट्वीट पर लिखा ‘पापा और मैं ‘मरे’ को खाना खिलाते हुए। उसी जगह पर, उसी मगरमच्छ को, दो फोटो 15 साल बाद।’ तस्वीर में रॉबर्ट हू ब हू अपने पिता की ही तरह नजर आ रहे हैं। उन्होनें अपने पिता की तरह ही कपड़े और जूते भी पहने हैं।
स्टिंग रे मछली के दंश से हुई थी स्टीव इर्विन की मौत
गौरतलब है कि साल 2006 में 44 वर्षीय स्टीव इर्विन की मौत स्टिंग रे मछली के दंश से हुई थी। उस वक्त रॉबर्ट केवल 3 साल के थे। स्टीव की मौत के बाद उनकी बड़ी बहन बिंदी और पत्नी टेरी उनका जू संभाल रहे हैं। बता दें क‌ि स्टीव की जू में लगभग 1200 जानवर हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लोगों में पीओके की आजादी के लिये ‘जुनून’ है : ठाकुर

जम्मू : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर आगे पढ़ें »

पिछले पांच-छह साल में बढ़े हैं दलितों पर अत्याचार : प्रशांत भूषण

नयी दिल्ली : भीम आर्मी द्वारा आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सामाजिक कार्यकर्ता व वकील प्रशांत भूषण ने सोमवार को आरोप लगाया कि पिछले पांच-छह साल आगे पढ़ें »

ऊपर