बेटे की आवाज सुन 27 साल बाद कोमा से लौटी मां

नई दिल्लीः कार दुर्घटना में घायल हुई एक महिला करीब 27 सालों तक कोमा में रही, लेकिन एक दिन अचानक उन्हें होश आ गया। होश में आई महिला की कहानी हैरान करने वाली है। हालांकि इसे एक चमत्कार जैसी वापसी बताया जा रहा है। घटना के वक्त महिला सिर्फ 32 साल की थी।

सड़क हादसे में लगी सिर में चाेट

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 27 साल से कोमा में मौजूद एक मां अपने बेटे की आवाज सुनकर होश में आ गई। ये कहानी सूनने में थोड़ी फिल्मी लग सकती है पर ये हैरान करने वाला मामला है एक दम सच है। मुनीरा अब्दुल्ला जब 32 साल की थीं तब वो एक सड़क हादसे की शिकार हो गई थीं। मुनीरा की कार को एक स्कूल बस ने टक्कर मार दी थी। जिस समय ये हादसा हुआ उस समय मुनीरा के साथ चार साल का बेटा भी था। उसे बचाने के प्रयास में वो घायल हो गई थीं। मुनीरा के सर में चोट लगने के कारण वो कोमा में चली गईं। यह घटना 1991 की है। मुनीरा का काफी इलाज कराया गया पर कोई फायदा नहीं हुआ।

बेटे की आवाज सुन होश में आई मां

इलाज के लिए उन्हें लंदन भी ले जाया गया। फायदा न होने पर उन्हें वापस अमीरात लाया गया। 2017 में शाह शेख माोहम्मद बिन जायेद को मुनीरा अब्दुल्ला के बारे में पता चला, तो उन्होंने परिवार को आर्थिक मदद देकर जर्मनी में इलाज के लिए भेजा। जर्मनी में डॉक्टरों ने मुनीरा का मांसपेशियों का ऑपरेशन किया। इसके बाद उनकी सेहत में कुछ सुधार हुआ। इसी बीच एक बार अस्पताल के कमरे में उनका बेटा उमर कुछ बातें कर रहा था। बेटे की आवाज सुनकर मां होश में आ गई और उसे पहचान लिया। इसके बाद उनकी हालत सुधरती गई और अब वह अपने परिवार और निकट के लोगों को पहचान सकती हैं और उनसे बात कर सकती हैं।


शेयर करें

मुख्य समाचार

ओडिशा में विवाहित महिला से सामूहिक बलात्कार,महिला अधिकारी को सौंपा केस

संबलपुर : देश में बलात्कार की घटनाएं थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं। हैदराबाद,उन्नाव और मालदह की घटना के बाद अब ओडिशा के आगे पढ़ें »

सऊदी के रेस्तरां में एक साथ प्रवेश कर सकेंगे पुरुष और महिला

रियाद : सऊदी अरब की सरकार लगातार रूढ़िवादी विचारधारा को छोड़कर खुली सोच को अपना रही है। इस दिशा में काम करते हुए सऊदी की आगे पढ़ें »

ऊपर