फेसबुक पर आया डार्क मोड फीचर, ऐसे करें एक्टिवेट

नई दिल्लीः अगर आप सोशल मीडिया साइट फेसबुक का मैसेंजर ऐप इस्तेमाल करते है तो यह खबर आप के लिए ही है। दरअसल सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक अपने यूजर्स के लिए फेसबुक के मैसेंजर ऐप में डार्क फीचर लेकर आई है। फेसबुक के मैसेंजर ऐप में कंपनी 2018 में ही डार्क मोड फीचर लेकर आई थी। लेकिन कुछ टेक्निकल वजहों से सभी यूजर्स को डार्क मोड फीचर नहीं मिल पाया था। तब इस फीचर को कुछ देशों में चुनिंदा यूजर्स को ही टेस्टिंग के लिए दिया गया था। लेकिन अब फेसबुक ने यह फीचर लगभग सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया गया है। मेसेंजर में आया डार्क मोड फीचर यूजर्स को एकदम अलग एक्सपीरियंस देने वाला है।

डार्क मोड ऑन करने के लिए करें आसान से स्टेप फॉलो

पहले इस फीचर को पाने के लिए अपने कॉन्टैक्ट्स में से किसी एक को मून इमोजी भेजने होते थे और इसके बाद नोटिफिकेशन आता था कि आपने डार्क मोड अनलॉक कर लिया है। अब सभी यूजर्स के लिए डार्क मोड अवेलेबल है। फेसबुक ने सभी के लिए इस फीचर को रोल आउट कर दिया है और अब इसे अनलॉक करने के लिए कोई खास मेसेज भेजने की जरूरत भी नहीं है। अब सभी यूजर्स के लिए डार्क मोड अवेलेबल है। डार्क मोड ऑन करने के लिए पहले आप मेसेंजर ऐप की सेटिंग्स में जाइए। जहां दाई ओर ऊपर की ओर इसे ऑन करने का टॉगल दिया गया है। उस टॉगल को ऑन कर दिजीए। अगर अभी आपको यह टॉगल स्विच नहीं दिख रहा है तो अपने ऐप को अपडेट करें। हो सकता है लेटेस्ट अपडेट के लिए आपको थोड़ा इंतजार करना पड़े।

आकर्षक होने के साथ आखों को भी देगा आराम

डार्क मोड केवल देखने में ही अच्छा नहीं लगता, बल्कि आंखों के लिए भी अच्छा होता है। बड़ी बात तो यह भी की ब्लैक डिस्प्ले होने के कारण स्मार्टफोन का बैटरी बैकअप भी बढ़ जाता है।

बता दें, पिछले कुछ समय में फेसबुक ने अपने मेसेंजर में कई बड़े बदलाव किए हैं। फेसबुक ने मेसेंजर यूजर इंटरफेस को अपडेट और रीडिजाइन किया है। इसके अलावा, अनसेंड मेसेज के फीचर को भी जोड़ा है। इन अपडेट के जरिए फेसबुक अपने यूजर की प्राइवेसी से जुड़ी चिंताओं को खत्म करना चाहता है।

दरअसल, डार्क मोड को दरअसल नाइट मोड कह सकते हैं, क्योंकि इसे अंधेरे में यूज करने के लायक बनाया जाता है। ट्विटर में भी डार्क मोड है। हालांकि इसे यूजर्स अपने पसंद के हिसाब से कभी भी यूज करते हैं। ऐसा नहीं है कि इसे आप सिर्फ रात में ही यूज कर सकेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ओडिशा में विवाहित महिला से सामूहिक बलात्कार,महिला अधिकारी को सौंपा केस

संबलपुर : देश में बलात्कार की घटनाएं थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं। हैदराबाद,उन्नाव और मालदह की घटना के बाद अब ओडिशा के आगे पढ़ें »

सऊदी के रेस्तरां में एक साथ प्रवेश कर सकेंगे पुरुष और महिला

रियाद : सऊदी अरब की सरकार लगातार रूढ़िवादी विचारधारा को छोड़कर खुली सोच को अपना रही है। इस दिशा में काम करते हुए सऊदी की आगे पढ़ें »

ऊपर