एक ऐसा गुरुद्वारा जहां रमजान के दिनों में रोज इफ्तार कराया जाता है

दुबई : किसी गुरुद्वारे में इफ्तार का आयोजन सुनकर आपको अटपटा जरूर लग सकता है लेकिन यह सत्य है। दुबई में एक ऐसा गुरुद्वारा है जो रमजान के पावन महीने में पिछले छह साल से इफ्तार का आयोजन करता आ रहा है। गुरुद्वारे के आयोजकों का कहना है कि यह परंपरा इंसानियत और भाईचारे को दर्शाता है। इस रस्म में कर्मचारियों को रोजाना इफ्तार में शाकाहारी भोजन परोसा जाता है।

मुस्लिम कर्मचारियों को देते हैं आमंत्रण

जबल अली स्थित गुरुनानक दरबार गुरुद्वारा के चेयरमैन सुरेंदर सिंह कांधारी ने रविवार को वैसाखी उत्सव के दौरान कहा कि पिछले छह साल से रमजान के दौरान इस अंतर धार्मिक इफ्तार का आयोजन होता चला आ रहा है।

गल्फ न्यूज ने कांधारी के हवाले से कहा कि इस क्षेत्र में कई मुस्लिम कर्मचारी हैं लेकिन यहां ऐसी कम जगह है जहां वह अपना रोजा तोड़ सकें ऐसे में हम यहां उन्हें हमारे गुरुद्वारे में आमंत्रित करते हैं कि वह यहां आएं और अपना रोजा तोड़ें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारतीय गेंदबाजी में किसी भी टीम को सस्ते में समेटने की काबिलियत : स्वान

कोलकाता : इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान ने बुधवार को कहा कि जसप्रीत बुमराह की अगुआई वाला भारतीय गेंदबाजी आक्रमण किसी भी टीम आगे पढ़ें »

ब्लैकवुड का आरोप, इंग्लिश टीम स्लेजिंग कर रही थी

मैनचेस्टर : पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज की जीत में अहम भूमिका निभाने वालों में शामिल रहे बल्लेबाज जर्मेन ब्लैकवुड ने कहा है कि उनकी मैच आगे पढ़ें »

ऊपर