एक ऐसा गुरुद्वारा जहां रमजान के दिनों में रोज इफ्तार कराया जाता है

दुबई : किसी गुरुद्वारे में इफ्तार का आयोजन सुनकर आपको अटपटा जरूर लग सकता है लेकिन यह सत्य है। दुबई में एक ऐसा गुरुद्वारा है जो रमजान के पावन महीने में पिछले छह साल से इफ्तार का आयोजन करता आ रहा है। गुरुद्वारे के आयोजकों का कहना है कि यह परंपरा इंसानियत और भाईचारे को दर्शाता है। इस रस्म में कर्मचारियों को रोजाना इफ्तार में शाकाहारी भोजन परोसा जाता है।

मुस्लिम कर्मचारियों को देते हैं आमंत्रण

जबल अली स्थित गुरुनानक दरबार गुरुद्वारा के चेयरमैन सुरेंदर सिंह कांधारी ने रविवार को वैसाखी उत्सव के दौरान कहा कि पिछले छह साल से रमजान के दौरान इस अंतर धार्मिक इफ्तार का आयोजन होता चला आ रहा है।

गल्फ न्यूज ने कांधारी के हवाले से कहा कि इस क्षेत्र में कई मुस्लिम कर्मचारी हैं लेकिन यहां ऐसी कम जगह है जहां वह अपना रोजा तोड़ सकें ऐसे में हम यहां उन्हें हमारे गुरुद्वारे में आमंत्रित करते हैं कि वह यहां आएं और अपना रोजा तोड़ें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जल्द ही बर्डे़ पर्दे पर वापसी करने जा रही हैं सुष्मिता सेन

मुंबई : बाॅलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सुष्मिता सेन बड़े पर्दे पर अपनी वापसी के लिए तैयार हैं। पूर्व मिस यूनिवर्स ने अपने इंस्टाग्राम के जरिए आगे पढ़ें »

एनएचआरसी ने यौन उत्पीड़न मामले में त्रिपुरा सरकार को जारी किया नोटिस

नई दिल्ली : राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने सोमवार को त्रिपुरा सरकार और राज्य के पुलिस प्रमुख को नोटिस जारी किया है। यह नोटिस उन आगे पढ़ें »

ऊपर