पंजाब के चुनावी मैदान में उतरे मैगी वाले चाचा और बर्गर वाले बाबा

चंडीगढ़: लोकसभा चुनाव के दौरान पंजाब में इस बार मशहूर ‘बाबा जी बर्गर वाले’ और ‘चाचा मैगी वाला’ भी चुनावी जंग में उतरे हैं। ये दोनों 19 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे 278 उम्मीदवारों में शामिल हैं। ‘बाबा जी बर्गर वाले’ के नाम की मशहूर दुकान चला रहे 30 वर्षीय रविंदर पाल सिंह लुधियाना लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं जबकि मशहूर ‘चाचा मैगी वाला’ के मालिक जसबीर सिंह (55) पटियाला संसदीय सीट से मुकाबले में हैं। दोनों निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लड़ रहे हैं।

12 वर्षों से परोस रहे है क्रिस्पी बर्गर

लुधियाना के मॉडल टाउन एक्सटेंशन मार्केट में बर्गर की दुकान चलाने वाले रविंदर पाल सिंह ने बताया कि ‘मैंने औद्योगिक अपशिष्ट और रसायनों के ‘बुद्ध नाला’ में गिरने के कारण बढ़ते कैंसर मामलों के गंभीर मुद्दे के बारे में जागरूकता फैलाने के लिये चुनाव लड़ने का फैसला किया है।’ पिछले 12 वर्षों से अपने ग्राहकों को क्रिस्पी बर्गर परोस रहे रविंदर पाल सिंह ने कहा कि वह राज्य में सरकारी स्कूलों और अस्पतालों की जर्जर हालत को लेकर भी चिंतित हैं। उन्होंने कहा, ‘मैंने अपने कारोबार से कुछ पैसा बचाया है जो चुनाव प्रचार अभियान में इस्तेमाल कर रहा हूं और मुझे लोगों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।’

आम आदमी पार्टी ने बनाया उम्मीदवार

हालांकि, उन्होंने दावा किया कि कुछ लोग नहीं चाहते कि वह चुनाव लड़ें और वे उनके लिए बाधाएं पैदा कर रहे हैं। लुधियाना लोकसभा सीट से कांग्रेस ने रवनीत सिंह बिट्टू जबकि शिरोमणि अकाली दल ने महेशिंदर सिंह ग्रेवाल को उम्मीदवार बनाया है। लोक इंसाफ पार्टी ने सिमरजीत सिंह बैंस और आम आदमी पार्टी ने तेजपाल सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

‘चाचा मैगी वाला’ अन्याय के खिलाफ उठायेगें आवाज

इस बीच, ‘चाचा मैगी वाला’ के जसबीर सिंह ने कहा कि वह राज्य में भ्रष्टाचार और दबे-कुचले लोगों के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ अपनी आवाज उठाना चाहते हैं। पटियाला बस स्टैंड के समीप लोकप्रिय मैगी नूडल्स को मसालेदार और लजीज बनाकर बेचने के लिए मशहूर हुए जसबीर ने कहा, ‘मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ना चाहता हूं जो आपको हर विभाग में मिलेगा।’ जसबीर ने इससे पहले पटियाला ग्रामीण सीट से 2017 में पंजाब विधानसभा का चुनाव भी लड़ा था लेकिन वह हार गए थे। पटियाला संसदीय सीट से कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री परनीत कौर जबकि अकाली दल ने सुरजीत सिंह राखड़ा को उतारा है। गौरतलब है कि आप ने नीना मित्तल और नवां पंजाब पार्टी ने धरमवीर गांधी को उम्मीदवार बनाया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Ramjan Ali

बेलूर में संस्कृत पढ़ाएंगे मुस्लिम प्रोफेसर

कोलकाता : कोलकाता के बाहरी क्षेत्र में स्थित एक कॉलेज के संस्कृत विभाग में एक मुस्लिम व्यक्ति को सहायक प्राध्यापक के तौर पर नियुक्त किया आगे पढ़ें »

locket

पश्चिम बंगाल में पैरा शिक्षकों की हड़ताल मुद्दे पर लोकसभा में भाजपा, तृणमूल सदस्यों में तकरार

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में पैरा शिक्षकों की हड़ताल के मुद्दे पर लोकसभा में शुक्रवार को भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों के बीच नोकझोंक आगे पढ़ें »

ऊपर