पंजाब के चुनावी मैदान में उतरे मैगी वाले चाचा और बर्गर वाले बाबा

चंडीगढ़: लोकसभा चुनाव के दौरान पंजाब में इस बार मशहूर ‘बाबा जी बर्गर वाले’ और ‘चाचा मैगी वाला’ भी चुनावी जंग में उतरे हैं। ये दोनों 19 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे 278 उम्मीदवारों में शामिल हैं। ‘बाबा जी बर्गर वाले’ के नाम की मशहूर दुकान चला रहे 30 वर्षीय रविंदर पाल सिंह लुधियाना लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं जबकि मशहूर ‘चाचा मैगी वाला’ के मालिक जसबीर सिंह (55) पटियाला संसदीय सीट से मुकाबले में हैं। दोनों निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लड़ रहे हैं।

12 वर्षों से परोस रहे है क्रिस्पी बर्गर

लुधियाना के मॉडल टाउन एक्सटेंशन मार्केट में बर्गर की दुकान चलाने वाले रविंदर पाल सिंह ने बताया कि ‘मैंने औद्योगिक अपशिष्ट और रसायनों के ‘बुद्ध नाला’ में गिरने के कारण बढ़ते कैंसर मामलों के गंभीर मुद्दे के बारे में जागरूकता फैलाने के लिये चुनाव लड़ने का फैसला किया है।’ पिछले 12 वर्षों से अपने ग्राहकों को क्रिस्पी बर्गर परोस रहे रविंदर पाल सिंह ने कहा कि वह राज्य में सरकारी स्कूलों और अस्पतालों की जर्जर हालत को लेकर भी चिंतित हैं। उन्होंने कहा, ‘मैंने अपने कारोबार से कुछ पैसा बचाया है जो चुनाव प्रचार अभियान में इस्तेमाल कर रहा हूं और मुझे लोगों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।’

आम आदमी पार्टी ने बनाया उम्मीदवार

हालांकि, उन्होंने दावा किया कि कुछ लोग नहीं चाहते कि वह चुनाव लड़ें और वे उनके लिए बाधाएं पैदा कर रहे हैं। लुधियाना लोकसभा सीट से कांग्रेस ने रवनीत सिंह बिट्टू जबकि शिरोमणि अकाली दल ने महेशिंदर सिंह ग्रेवाल को उम्मीदवार बनाया है। लोक इंसाफ पार्टी ने सिमरजीत सिंह बैंस और आम आदमी पार्टी ने तेजपाल सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

‘चाचा मैगी वाला’ अन्याय के खिलाफ उठायेगें आवाज

इस बीच, ‘चाचा मैगी वाला’ के जसबीर सिंह ने कहा कि वह राज्य में भ्रष्टाचार और दबे-कुचले लोगों के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ अपनी आवाज उठाना चाहते हैं। पटियाला बस स्टैंड के समीप लोकप्रिय मैगी नूडल्स को मसालेदार और लजीज बनाकर बेचने के लिए मशहूर हुए जसबीर ने कहा, ‘मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ना चाहता हूं जो आपको हर विभाग में मिलेगा।’ जसबीर ने इससे पहले पटियाला ग्रामीण सीट से 2017 में पंजाब विधानसभा का चुनाव भी लड़ा था लेकिन वह हार गए थे। पटियाला संसदीय सीट से कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री परनीत कौर जबकि अकाली दल ने सुरजीत सिंह राखड़ा को उतारा है। गौरतलब है कि आप ने नीना मित्तल और नवां पंजाब पार्टी ने धरमवीर गांधी को उम्मीदवार बनाया है।

मुख्य समाचार

Kulbhushan Jadhav case, Pakistan, United Nations, ICJ

कुलभूषण जाधव मामला : पाक नहीं माना तो संयुक्त राष्ट्र उठाएगा कदम

नई दिल्ली : अंतरराष्‍ट्रीय अदालत ने बुधवार को पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव से जुड़े मामले में अपना फैसला सुनाते हुए आगे पढ़ें »

Chandrayaan-2 Launching

सुधारी गईं चंद्रयान-2 की खामियां, 22 जुलाई को होगी लांचिंग

चेन्नई : तकनीकी खराबी के कारण 15 जुलाई को रद्द हुई चंद्रयान-2 की लॉन्‍चिंग अब 22 जुलाई को दोपहर 2.43 बजे होगी। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान आगे पढ़ें »

Floods in Assam-Bihar

असम और बिहार में बाढ़ से  गंभीर हुए हालात, अब तक 94 लोगों की मौत

नई दिल्‍ली : असम और बिहार समेत कई राज्यों में लगातार हो रही बारिश की वजह से लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। भारी आगे पढ़ें »

वाट्सऐप जल्द शुरू करेगा पेमेंट सर्विस, 30 करोड़ यूजर्स को होगा फायदा

नई दिल्ली : वाट्सऐप भारत में जल्द पेमेंट सर्विस शुरू करने जा रहा है। वह 1 साल से इसके बीटा वर्जन की टेस्टिंग कर रहा आगे पढ़ें »

Ayodhya dispute

अयोध्या विवाद: सर्वोच्च न्यायालय ने कहा- 2 अगस्त को रोज सुनवाई पर विचार करेंगे

नई दिल्ली : सर्वोच्च न्यायालय ने गुरुवार को अयोध्या जमीन विवाद को लेकर मध्यस्‍थता कमेटी को 31 जुलाई तक अंतिम रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया आगे पढ़ें »

कोर्ट पर विश्वास है – सव्यसाची

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विधाननगर नगर निगम की अध्याचित बैठक को लेकर बुधवार को सुनाये गये हाईकोर्ट के फैसले पर मेयर सव्यसाची दत्त ने कहा कि आगे पढ़ें »

मेट्रो का गेट बंद होते समय प्रवेश किया तो 1000 रुपये जुर्माना

कोलकाताः पार्क स्ट्रीट मेट्रो में हुए हादसे से सबक लेते हुए कोलकाता मेट्रो रेलवे प्रबंधन ने भी काफी कड़े नियम अपनाए हैं। इसके तहत यदि आगे पढ़ें »

हावड़ा के एन एच 6 पर भयावह दुर्घटना, 4 मरे

इनोवा कार ने कंटेनर को पीछे से मारा धक्का संभवत: कालीघाट में पूजा करने आये थे 5 लोग हावड़ा : हावड़ा के एन. एच. 6 पर घटी आगे पढ़ें »

इंडो रूसी कंपनियां मिलकर बनाएंगी एके 203 असॉल्ट राइफल

नई दिल्ली : रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने नई दिल्ली में एक उच्च स्तरीय बैठक में एके 203 असॉल्ट राइफलों के उत्पादन के लिए उत्तर प्रदेश आगे पढ़ें »

paragliding

जम्मू-कश्मीर में पशुपालन अधिकारी ने जागरुकता फैलाने के लिए लिया पैराग्लाइडिंग का सहारा

जम्मू : जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले के दुर्गम पहाड़ी इलाकों में पहुंचने के लिए पशुपालन विभाग के एक अधिकारी ने पैराग्लाइडिंग का सहारा लिया। ऐसा आगे पढ़ें »

ऊपर