
कोलकाताः आपने कभी ना कभी ओला कैब सर्विस से कैब जरूर बुक की होगी। कैब बुक करने पर ऐसा कई बार हुआ होगा कि ड्राइवर का फोन आया। उसने पूछा कि जाना कहां है? आपने बताया कि फलाने जगह और उसके बाद आपकी बुकिंग कैंसल। फिर एक बार इन ऐप्स पर आपकी राइड के लिए कैब की तलाश शुरू। आमतौर पर इसका कारण लोकेशन होता है। कई बार पेमेंट मोड को लेकर भी ऐसा ही देखने को मिलता है। कई बार ड्राइवर ये भी पूछते हैं कि आप पेमेंट कैसे करोगे। आपने जैसे बोला कि पेमेंट तो ओला वॉलेट से होगा या किसी अन्य डिजिटल तरीके से। आपकी राइड कैंसल हो जाती है। ऐसा हमेशा हो वो जरूरी नहीं लेकिन आमतौर पर कैब ड्राइवर कैश में पेमेंट करने के लिए बोलते हैं और आपके मना करने पर राइड ही कैंसल कर दी जाती है।
आपकी इसी परेशानी का उपाय खुद कैब कंपनी ओला ने निकाला है। अब आप जैसे ही इस प्लेटफॉर्म पर कैब बुक करेंगे। आपके डेस्टिनेशन और पेमेंट मोड की जानकारी आसपास के इलाके में उपलब्ध कैब ड्राइवर्स को मिल जाएगी। इसकी जानकारी ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने खुद ट्विटर पर दी।
भाविश अग्रवाल ने ट्विटर पर बड़े रोचक अंदाज में लिखा,
Addressing the 2nd most popular question I get – Why does my driver cancel my Ola ride?!!
We’re taking steps to fix this industry wide issue. Ola drivers will now see approx drop location & payment mode before accepting a ride. Enabling drivers is key to reducing cancelations. pic.twitter.com/MFaK1q0On8
— Bhavish Aggarwal (@bhash) December 21, 2021
ओला के इस फीचर से यह सुनिश्चित होगा कि यदि ओला ड्राइवर आपकी ड्रॉप लोकेशन तक जाने में और आपके बताए तरीके से पेमेंट लेने में सहज नहीं है तो वो राइड एक्सेप्ट नहीं करेगा। वैसे भाविश ने पहला सबसे लोकप्रिय सवाल क्या है, वो नहीं बताया। राइड कैंसल होने के और भी कई कारण सुनने में आते हैं, जैसे कि शिफ्ट खत्म होना, पर्याप्त सीएनजी ना होना। उम्मीद है कि इन सवाल के भी जवाब हमें मिल जाएंगे। वैसे ये कदम ओला ने उठाया है। उबर की ओर से ऐसी कोई जानकारी नहीं दी गई है।