काम की खबरः ‘ओला ड्राइवर ने ड्रॉप लोकेशन पूछा, फिर राइड कैंसल कर दी’, अब…

कोलकाताः आपने कभी ना कभी ओला कैब सर्विस से कैब जरूर बुक की होगी। कैब बुक करने पर ऐसा कई बार हुआ होगा कि ड्राइवर का फोन आया। उसने पूछा कि जाना कहां है? आपने बताया कि फलाने जगह और उसके बाद आपकी बुकिंग कैंसल। फिर एक बार इन ऐप्स पर आपकी राइड के लिए कैब की तलाश शुरू। आमतौर पर इसका कारण लोकेशन होता है। कई बार पेमेंट मोड को लेकर भी ऐसा ही देखने को मिलता है। कई बार ड्राइवर ये भी पूछते हैं कि आप पेमेंट कैसे करोगे। आपने जैसे बोला कि पेमेंट तो ओला वॉलेट से होगा या किसी अन्य डिजिटल तरीके से। आपकी राइड कैंसल हो जाती है। ऐसा हमेशा हो वो जरूरी नहीं लेकिन आमतौर पर कैब ड्राइवर कैश में पेमेंट करने के लिए बोलते हैं और आपके मना करने पर राइड ही कैंसल कर दी जाती है।

आपकी इसी परेशानी का उपाय खुद कैब कंपनी ओला ने निकाला है। अब आप जैसे ही इस प्लेटफॉर्म पर कैब बुक करेंगे। आपके डेस्टिनेशन और पेमेंट मोड की जानकारी आसपास के इलाके में उपलब्ध कैब ड्राइवर्स को मिल जाएगी। इसकी जानकारी ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने खुद ट्विटर पर दी।

भाविश अग्रवाल ने ट्विटर पर बड़े रोचक अंदाज में लिखा,

ओला के इस फीचर से यह सुनिश्चित होगा कि यदि ओला ड्राइवर आपकी ड्रॉप लोकेशन तक जाने में और आपके बताए तरीके से पेमेंट लेने में सहज नहीं है तो वो राइड एक्सेप्ट नहीं करेगा। वैसे भाविश ने पहला सबसे लोकप्रिय सवाल क्या है, वो नहीं बताया। राइड कैंसल होने के और भी कई कारण सुनने में आते हैं, जैसे कि शिफ्ट खत्म होना, पर्याप्त सीएनजी ना होना। उम्मीद है कि इन सवाल के भी जवाब हमें मिल जाएंगे। वैसे ये कदम ओला ने उठाया है। उबर की ओर से ऐसी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम इंडिया घोषित:कुलदीप यादव की हुई वापसी

नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज के लिए बहुत ही आगे पढ़ें »

ऊपर