काम की खबरः ‘ओला ड्राइवर ने ड्रॉप लोकेशन पूछा, फिर राइड कैंसल कर दी’, अब…

कोलकाताः आपने कभी ना कभी ओला कैब सर्विस से कैब जरूर बुक की होगी। कैब बुक करने पर ऐसा कई बार हुआ होगा कि ड्राइवर का फोन आया। उसने पूछा कि जाना कहां है? आपने बताया कि फलाने जगह और उसके बाद आपकी बुकिंग कैंसल। फिर एक बार इन ऐप्स पर आपकी राइड के लिए कैब की तलाश शुरू। आमतौर पर इसका कारण लोकेशन होता है। कई बार पेमेंट मोड को लेकर भी ऐसा ही देखने को मिलता है। कई बार ड्राइवर ये भी पूछते हैं कि आप पेमेंट कैसे करोगे। आपने जैसे बोला कि पेमेंट तो ओला वॉलेट से होगा या किसी अन्य डिजिटल तरीके से। आपकी राइड कैंसल हो जाती है। ऐसा हमेशा हो वो जरूरी नहीं लेकिन आमतौर पर कैब ड्राइवर कैश में पेमेंट करने के लिए बोलते हैं और आपके मना करने पर राइड ही कैंसल कर दी जाती है।

आपकी इसी परेशानी का उपाय खुद कैब कंपनी ओला ने निकाला है। अब आप जैसे ही इस प्लेटफॉर्म पर कैब बुक करेंगे। आपके डेस्टिनेशन और पेमेंट मोड की जानकारी आसपास के इलाके में उपलब्ध कैब ड्राइवर्स को मिल जाएगी। इसकी जानकारी ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने खुद ट्विटर पर दी।

भाविश अग्रवाल ने ट्विटर पर बड़े रोचक अंदाज में लिखा,

ओला के इस फीचर से यह सुनिश्चित होगा कि यदि ओला ड्राइवर आपकी ड्रॉप लोकेशन तक जाने में और आपके बताए तरीके से पेमेंट लेने में सहज नहीं है तो वो राइड एक्सेप्ट नहीं करेगा। वैसे भाविश ने पहला सबसे लोकप्रिय सवाल क्या है, वो नहीं बताया। राइड कैंसल होने के और भी कई कारण सुनने में आते हैं, जैसे कि शिफ्ट खत्म होना, पर्याप्त सीएनजी ना होना। उम्मीद है कि इन सवाल के भी जवाब हमें मिल जाएंगे। वैसे ये कदम ओला ने उठाया है। उबर की ओर से ऐसी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

महिला ने किस करके ले ली युवक की जान!

नई दिल्ली : एक महिला, जेल में कैदी से मिलने पहुंची थी। मुलाकात के दौरान महिला ने कैदी को किस किया। इसके कुछ ही समय आगे पढ़ें »

भारत में आएगी बड़ी मुसीबत!

कोलकाता से न्यूरोलॉजिस्ट डॉ पद्मा पहुंचीं राजू श्रीवास्तव का इलाज करने

ब्रेकिंगः शुभेंदु, दिलीप समेत 17 नेताओं पर जनहित का मुकदमा दर्ज, जानें मामला

ब्रेकिंग : वरिष्ठ आईएएस अधिकारी नंदिनी चक्रवर्ती को राज्यपाल क़ा प्रिंसिपल सेक्रेटरी बनाया गया

ब्रेकिंग : किसी भी फाइल पर हस्ताक्षर करने से पहले ध्यान से पढ़ें: मुख्यमंत्री

बेटी के पहले जन्मदिन पर पानी पूरी विक्रेता ने एक लाख एक हजार पानी पूरी मुफ्त खिलाईं

ब्रेकिंग: राज्य में लगेंगे पांच इंडस्ट्रियल पार्क

ब्रेकिंग : हाईकोर्ट ने सुकन्या सहित छह लोगों को तलब किए जाने के आदेश को लिया वापस

ब्रेकिंग : 21 अगस्त तक जेल हिरासत में पार्थ और अर्पिता

ऊपर