लड़की ने किया लड़के का रेप, हुई गिरफ्तार

देहरादून : उत्तराखंड के देहरादून में नाबालिग पर रेप का झूठा आरोप लगाना युवती को भारी पड़ गया। जानकारी के अनुसार पुलिस ने जांच के बाद युवती को नाबालिग लड़के का रेप करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया है कि 29 दिसंबर 2020 को शहर कोतवाली में एक युवती ने युवक के खिलाफ शादी का झांसा देकर रेप का आरोप लगाया था। युवती ने शिकायत में कहा था कि वो पांच महीने की गर्भवती है। इसी के साथ युवती ने युवक की उम्र 22 साल बताई थी। शिकायत के बाद पुलिस जांच में जुटी। युवती के बयान 164 के तहत दर्ज किए गए लेकिन जांच में पूरा मामला पलट गया। पुलिस जांच में पता चला कि युवक नाबालिग है और उसकी उम्र 15 साल है। अब लड़के के परिजनों ने आरोपों को झूठ बताकर युवती के खिलाफ युवक का उत्पीड़ने करने और झूठा मामला दर्ज कराने का केस दर्ज करा दिया है।

पॉक्सो एक्ट के तहत दर्ज मामला

पुलिस ने बताया कि युवती द्वारा लगाए गए आरोपों की पुष्टि नहीं हुई। इस कारण युवक के परिजनों की शिकायत पर झूठा मुकदमा दर्ज कराने और पॉक्सो एक्ट के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर दिया। कोर्ट ने युवती को जेल भेज दिया है। वहीं पुलिस दावा कर रही है कि ऐसा पहली बार हुआ है जब पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत किसी युवती को गिरफ्तार किया है। पुलिस जांच में साफ हो गया है कि युवती ने नाबालिग पर यौन उत्पीड़न का झूठा आरोप लगाया और उसका रेप किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने 72 घंटे में मार गिराए 12 आतंकी

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। पिछले 72 घंटे में सुरक्षाबलों ने 12 आतंकवादियों को मार गिराया गया है। आगे पढ़ें »

बोले केजरीवाल नहीं चाहते लॉकडाउन पर मजबूरी में कुछ पाबंदियों के दिए आदेश

नई दिल्ली : दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने शनिवार को सख्त पाबंदियों की घोषणा की थी। इसके बाद आज आगे पढ़ें »

ऊपर