9 महीने तक ना पेट निकला, ना उल्टियां हुईं, और दे दिया बच्चे को जन्म

नई दिल्ली : ब्रिटेन की एक महिला ने खुलासा किया है कि उसे अपने दूसरे बच्चे के जन्म से पहले तक अपनी प्रेग्नेंसी का बिल्कुल अंदाजा नहीं था। एमा फिट्जसिमंस नाम की यह महिला पेट दर्द की शिकायत के बाद मंगलवार को पोर्ट मैकक्वैरी अस्पताल पहुंची थी। अस्पताल के डॉक्टरों ने फिर उन्हें बताया कि वह मामूली पेट दर्द से नहीं बल्कि लेबर पेन से जूझ रही हैं। महिला यह सुनकर दंग रह गई और उन्होंने डॉक्टर्स से स्कैन दोबारा चेक करने को कहा। एमा ने दो साल पहले ही बेटे विलियम को जन्म दिया था। एमा की इस अजीबोगरीब प्रेग्नेंसी को लेकर उनके पार्टनर एरॉन ने उन्हें पूरा सपोर्ट किया और दोनों ने मिलकर अपनी बेटी विलियम रॉज का इस दुनिया में स्वागत किया। एमा ने अपनी दोनों गर्भावस्था के बारे में कहा, विलियम (बेटे) के बारे में मुझे गर्भावस्था के 11वें हफ्ते में पता चला था और मैं 22वें हफ्ते तक रोजाना बीमार रहती थी इसलिए वह एक अलग तरह की फीलिंग थी। एमा ने कहा, डॉक्टर्स का कहना है कि मुझे दूसरी प्रेग्नेंसी के बारे में इसलिए पता नहीं चल पाया क्योंकि हो सकता है कि बच्चा गर्भ में हमेशा पीठ के बल हमेशा बैठा हो और प्लेसेंटा उसके आगे था। इस वजह से मुझे उसकी कोई हलचल महसूस नहीं हुई। एमा ने कहा कि वह प्रेग्नेंसी के दौरान भी अपने पुराने कपड़े ही पहने रहती थी। ना ही उनका वजन बढ़ा था और ना ही उनकी फिगर में कोई बदलाव आया था। कुछ स्टडीज में अनुमान लगाया गया है कि 400 या 500 महिलाओं में से एक महिला को उस समय अपने गर्भावस्था का पता चलता है जब वे अपनी प्रेग्नेंसी के 20वें हफ्ते में होती हैं। डॉक्टरों का कहना है कि जिन महिलाओं के पीरियड्स समय पर नहीं होते, जो मोटापे से जूझ रही होती हैं या जो महिलाएं मानसिक बीमारियों से पीड़ित होती हैं, उन्हें लेबर पेन होता है लेकिन वे अपनी प्रेग्नेंसी से अनजान होती हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दुर्गापूजा से पहले नये कलेवर में सजेगा बंगाल का होम स्टे

 नजर होम स्टे पर 80% होम स्टे उत्तर बंगाल में हैं, 20% दक्षिण बंगाल में इन जगहों पर हैं होम स्टे कलिम्पोंग दार्जिलिंग कर्सियांग जलपाईगुड़ी अलीपुरदुआर का डुआर्स बांकुड़ा पुरुलिया हुगली बंगाल में होम स्टे की आगे पढ़ें »

ऊपर