पति ने बेटी का क्यों करवाया था प्रेम विवाह, इस बात से नाराज पत्नी पांच साल बाद मांग रही है तलाक

भोपालः अक्सर छोटी-छोटी सी बातें विशाल रूप लेकर बसे-बसाए घर को बर्बाद कर देती है, विवाद इतना बढ़ता है कि पति-पत्नी एक-दूसरे को तलाक तक देने की ठान लेते हैं। ऐसा ही कुछ मामला भोपाल के फैमिली कोर्ट से भी सामने आया, जहां महिला ने अपने पति से इसलिए तलाक मांग लिया क्योंकि उसने बेटी की शादी बेटी की पसंद के लड़के से करा दी। महिला चाहती थी कि शादी उसके पसंद के लड़के से हो।
पति से मांगा तलाक और भरण-पोषण का खर्चा
बेटी की शादी पांच साल पहले 2016 में हुई थी, लेकिन महिला ने अब तक नाराज रहने के बाद कोर्ट में तलाक की अर्जी दे दी। जज आरएन चंद के सामने आए मामले में कोर्ट की ओर से महिला को समझाया गया कि पहली मां देखी जो अपनी ही बेटी की शादी से नाखुश है। बेटी के दो बच्चे हैं, उन्हें अपनाकर खुशी से रहो, लेकिन महिला पति से तलाक पर ही अड़ी रही। कई दिनों तक काउंसलिंग करने के बाद अब जाकर महिला समझी और अपने पति के साथ जाने को तैयार हुई।
शादी के समय भी हुआ था विवाद
पांच साल पहले बेटी की पसंद के लड़के से विवाह के समय भी घर में विवाद हुआ था। पति ने पत्नी को तब भी समझाया था कि बेटी की पसंद का लड़का अच्छा है, दोनों साथ में खुश रहेंगे, लेकिन पत्नी बेटी की शादी से पहले ही मायके चली गई। अब शादी के पांच साल बाद बेटी के दो बच्चे हो गए हैं, लेकिन पत्नी ने फिर भी तलाक की अर्जी दाखिल की।
महिला आखिरकार मानी और कोर्ट के सामने मांगी माफी
पति और बेटी-दामाद द्वारा महिला को मनाया गया, लेकिन वह नहीं मानी और जिद पर अड़ी रही। कोर्ट में पिछले कुछ दिनों से काउंसलिंग के लिए महिला के पति और बेटी-दामाद साथ पहुंचे थे। तीन बार काउंसलिंग के बाद महिला आखिरकार मान गई और अपने पति के साथ जाने को तैयार भी हो गई। अंत में महिला ने कोर्ट के सामने पति और बेटी व दामाद से समझौता होने के बाद माफी मांगी।
सहेली के बेटे से कराना थी बेटी की शादी
महिला की काउंसलर शैल अवस्थी ने बताया कि महिला अपनी बचपन की सहेली से बेटी की शादी कराना चाहती थी। सहेली उसकी रिश्तेदार भी है, उसे महिला ने अपनी बेटी की शादी उसके बेटे से कराने का वचन दिया था, तब से ही दोनों सहेलियां इसी सपने के साथ जी रही थीं, लेकिन बेटी की ख्वाहिश ने उसका सपना तोड़ दिया, जिससे वह आहत हो गई। महिला को उम्मीद थी कि वह अपने पति को मना लेगी लेकिन इससे इतर पति ने अकेले ही बेटी की शादी करवा दी। हालांकि महिला ने माना कि उसे बेटी की शादी में बुलाया गया था लेकिन वह जिद के कारण शादी में शामिल होने नहीं पहुंची थी।
शेयर करें

मुख्य समाचार

आईपीएल : धवन और शॉ ने धोनी के धुरंधरों को धो डाला

दिल्ली की 7 विकेट से धमाकेदार जीत, पहले ही मैच में पंत ने धोनी को हराया, धवन-शॉ ने जड़े अर्धशतक मुंबई : मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम आगे पढ़ें »

हेवीवेट उम्मीदवारों वाली 3 सीटों पर जनता की चुप्पी बनी पहेली

कोलकाता : एक तरफ तृणमूल के 3 हेवीवेट मंत्री तो दूसरी तरफ भाजपा के केंद्रीय मंत्री और स्टार सेलिब्रिटी। हालांकि इन सीटों पर जनता की आगे पढ़ें »

ऊपर