18 दिनों में अयोध्या से रामेश्वरम तक कर सकेंगे दर्शन, टूर के लिए खर्च करने पड़ेंगे महज…

नई दिल्लीः आईआरसीटीसी की भारत गौरव पर्यटक ट्रेन का संचालन 21 जून से रामायण सर्किट यात्रा से शुरू हो रहा है। 18 दिवसीय इस यात्रा में लोगों को भगवान राम की जन्मभूमि और उनकी कर्मभूमि से जुड़ी हर जगह के दर्शन कराए जाएंगे। दिल्ली से शुरू हुई ये यात्रा अयोध्या, जनकपुर (नेपाल), सीतामढ़ी, वाराणसी, नासिक, रामेश्वरम होते हुए दिल्ली आएगी। 18 दिनों में यह ट्रेन 8 हजार किलोमीटर का सफर तय करेगी।​​ आईआरसीटीसी, लखनऊ के चीफ रिजनल मैनेजर अजीत कुमार सिन्हा ने बताया रामायण सर्किट यात्रा के लिए बुकिंग शुरू हो गई है। ट्रेन 21 जून को दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से रवाना होगी। पूरी तरह से एयरकंडिशनर ट्रेन में थर्ड एसी के 11 कोच होंगे। ट्रेन में यात्रियों को शाकाहारी खाना भी परोसा जाएगा। यात्रियों के एनटरटेंनमेंट और टूर के बारे में जानने के लिए इन्फोटेन्मेंट सिस्टम भी लगाया गया है। ट्रेन के हर कोच में सुरक्षा गार्ड होगा, सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं।

18 दिनों के टूर के लिए देने होंगे 62,370 रुपए
भारत सरकार की पहल ‘देखो अपना देश’ को बढ़ावा देने के लिए भारत गौरव पर्यटक ट्रेन चलाई जा रही है। टूर की बुकिंग को आसान बनाने के लिए ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा भी दी गई है। खास बात यह है कि बुकिंग का भुगतान आसान किश्तों में किया जा सकता है।

 

 

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आटा के बाद अब चावल भी महंगा…

नई दिल्ली : गेंहू के दामों में उछाल के बाद अब चावल  के दामों में तेजी देखी जा रही है, घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजार में आगे पढ़ें »

ऊपर