पत्नी खूब पीती थी शराब, बाहर बिताती थी समय, चरित्र पर हुआ शक तो पति ने उठाया यह कदम

नई दिल्ली : दिल्ली में पत्नी की शराब की आदत की वजह से पति ने उसकी हत्या कर दी। साउथ दिल्ली के मैदान गढ़ी इलाके में शराब पीने की आदत को लेकर अपनी पत्नी की कथित तौर पर हत्या करने के आरोप में 32 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि घटना में आरोपी का एक भाई भी शामिल था और फिलहाल फरार है।
पुलिस ने बताया कि रविवार को असोला इलाके के एक निवासी ने मैदान गढ़ी थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसकी 35 वर्षीय पत्नी लापता है। शिकायतकर्ता सुनील कुमार ने कहा कि उसकी पत्नी 13 जून को उसके घर से लापता हो गई थी और उसके बाद से उसके बारे में कहीं से कोई जानकारी नहीं मिली। सुनील कुमार से पूछताछ की गई तो इस मामले में उसकी भूमिका संदिग्ध पाई गई।
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस को यह भी संदेहास्पद लगा कि लापता पत्नी की रिपोर्ट दर्ज करने में पति सुनील कुमार को इतना समय लगा। अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान सुनील कुमार ने खुलासा किया कि उसने 14 जून को अपने भाई की मदद से अपनी पत्नी की हत्या की थी क्योंकि वह उसकी आदतों से तंग आ चुका था। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) बेनिता मैरी जैकर ने कहा कि आरोपी अपनी पत्नी की शराब पीने की आदत और ज्यादातर समय बाहर रहने की आदत से तंग आ गया था, जिसके कारण उसे उसके “चरित्र” पर भी संदेह था।
उन्होंने कहा कि आरोपी सुनील कुमार ने लापता पत्नी की रिपोर्ट दर्ज करने के लिए पुलिस से तब संपर्क किया, जब उसे पता चला कि उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में उसके ससुराल वालों ने उस पर पत्नी की हत्या का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि पूछताछ के बाद आरोपी पति सुनील कुमार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या के लिए सजा) और 201 (सबूत गायब करना) और कई अन्य के तहत मामला दर्ज किया गया है।
आरोपी पति के बताए जगह से पुलिस ने उसकी पत्नी का शव भी बरामद किया, जिसे उसने भाटी माइंस जंगल में फेंक दिया था। पुलिस के अनुसार, 14 जून को कुमार ने अपनी पत्नी को आश्वस्त किया कि वे जंगल के रास्ते घर जाएंगे और जब वे काफी अंदर चले गए तो उसने पत्नी का गला घोंट दिया। पुलिस ने कहा कि सुनील कुमार के भाई छोटू (27) पर भी एक आरोपी के रूप में मामला दर्ज किया गया है और उसे भी पकड़ने की कोशिश की जा रही है। दोनों आरोपी भाई साप्ताहिक बाजारों में सामान बेचने का काम करते हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

मोदी सरकार के दौरान घटी राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति की औसत उम्र

नई दिल्ली :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल के बाद से देश के राष्ट्रपतियों व उपराष्ट्रपतियों की औसत उम्र में कमी आई है। सबसे कम आगे पढ़ें »

ऊपर