…जब 8 मिनट के भाषण में हरियाणा के मंत्री को गृह मंत्री अमित शाह ने 4 बार टोका

नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज को सभी के सामने फटकार लगाने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार अमित शाह ने अनिल विज को निर्धारित समय से ज्यादा देर तक भाषण देने के लिए फटकार लगाई है। मामला हरियाणा के सूरजकूंड में आयोजित की गई चिंतन शिविर का है। इस शिविर में अमित शाह समेत बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं और बीजेपी शासित राज्यों के कई मुख्यमंत्रियों ने भी हिस्सा लिया। अमित शाह ने विज के साढ़े आठ मिनट तक चले भाषण के दौरान उन्हें चार बार टोका। बता दें कि अनिल विज को अपना भाषण खत्म करने के लिए पांच मिनट का समय दिया गया था लेकिन वो पांच मिनट होने के बाद भी नहीं रुके।

तय कार्यक्रम के तहत पहले अनिल विज को स्वागत भाषण देना था उनके बाद राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को मुख्य बिंदुओं पर बात करनी थी, इन दोनों नेताओं के भाषण के बाद गृहमंत्री अमित शाह को अपना भाषण देना था।

उम्मीद जताई जा रही थी कि विज इस कार्यक्रम में अमित शाह के शामिल होने पर उनका आभार व्यक्त करेंगे और अपना भाषण खत्म करेंगे, लेकिन विज भाषण के बीच में हरियाणा का इतिहास, हरित क्रांति में इसके योगदान, ओलंपिक में राज्य के प्रदर्शन और राज्य सरकार द्वारा बनाए गए खेल के बुनियादी ढांचे जैसे मुद्दों पर बात करने लगे।

 

अमित शाह अनिल विज से कुछ दूरी पर ही बैठे थे। लिहाजा पहले उन्होंने उन्हें भाषण खत्म करने का इशारा किया, लेकिन जब वो फिर भी नहीं रुके तो शाह आखिरकार उन्हें एक नोट भिजवाया, जिसमें आग्रह किया गया था कि वो अपना भाषण जल्द खत्म करें, लेकिन जब इसके बाद भी विज नहीं रुके तो अमित शाह ने अपने माइक को ऑन किया और उसपर एक दो बार ठोक कर विज को भाषण खत्म करने का इशारा भी किया, लेकिन इन सब के बाद भी विज भाषण देते रहें।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Loksabha Election 2024: आज बंगाल में गरजेंगे अमित शाह और राजनाथ सिंह, दार्जिलिंग पर रहेगी नजर

कोलकाता: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पहले चरण का मतदान पूरा हो चुका है। 26 अप्रैल को दूसरे चरण की वोटिंग होनी है। उससे पहले आगे पढ़ें »

West Bengal Weather: बंगाल के कई जिलों में भीषण गर्मी के बीच बारिश के आसार, जानें मौसम का अपडेट

कोलकाता: बंगाल बीते कई दिनों से भीषण गर्मी की चपेट में है। सुबह की शुरुआत होने के बाद से अब फिर तापमान धीरे-धीरे बढ़ रहा आगे पढ़ें »

ऊपर