जब पति-पत्नी बनकर रह रहीं 2 लड़कियां पहुंचीं थाने, पुलिसवालों से की गजब डिमांड

झाबुआ : मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है।दरअसल, दो लड़कियां कोतवाली पहुंचीं और पुलिस से मांग करते हुए कहा कि वे बीते एक साल से पति-पत्नी के रूप में एक दूसरे के साथ रह रही हैं। वे हमेशा दोनों इसी तरह साथ रहना चाहती हैं। दोनों ने पुलिस से कहा कि पति पत्नी के रूप में उन्हें एक सर्टीफिकेट दे दिया जाए। इस पर पुलिस ने कहा कि यह हमारा काम नहीं है। पुलिस ने दोनों के परिजन को बुलाकर उन्हें समझाकर भेज दिया।
जानकारी के अनुसार, दोनों लड़कियां झाबुआ के आसपास के दो गांवों की रहने वाली हैं। गुजरात में मजदूरी के दौरान दोनों में प्यार हो गया और दोनों पति-पत्नी के रूप में साथ रहने लगीं। दोनों का कहना है कि वे दोनों लड़कियां तो हैं, लेकिन पति-पत्नी की तरह पिछले 14 महीने से साथ रह रही हैं और आगे भी रहेंगी। लड़कियों का यह भी कहना है​ कि दोनों के परिजन भी इस रिश्ते के लिए राजी हैं। वे चाहती हैं कि उन्हें पति-पत्नी के रूप में एक सर्टीफिकेट मिल जाए। इसी को लेकर दोनों कोतवाली पहुंची थीं।
पुलिस ने दोनों को समझाया कि सर्टीफिकेट देना हमारा काम नहीं है। इस मामले को लेकर झाबुआ कोतवाली प्रभारी संजय रावत ने बताया कि दोनों लड़कियां एक दूसरे से गुजरात में काम के दौरान मिली थीं, तभी से वे साथ रहने लगीं। पिछले दो महीने से यहां गांव में पति-पत्नी के रूप में साथ रह रही हैं। अभी दोनों के परिवार के लोग आएं हैं। अब अगली कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पुलिस ने लड़कियों और उनके परिजन को समझाकर भेज दिया है, लेकिन लड़कियां किसी और के साथ रहने को तैयार नहीं हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आज रेड रोड पर सुरक्षा चाक चौबंद, 1200 पुलिस कर्मी रहेंगे तैनात

रविवार रात से रेड रेड व आसपास की सड़कों पर वाहनों का यातायात बंद शहर के विभिन्न इलाकों में चला गया नाका चेकिंग सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : स्वतंत्रता आगे पढ़ें »

ऊपर