8 फरवरी से बंद हो जाएगा आपका वाट्सऐप

नई दिल्लीः अगर आप आपना वाट्सऐप चालू रखना चाहते हैं तो अब आपको इसके नए नियम-कानून मानने होंगे। दरअसल इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वाट्सऐप अपनी पॉलिसी में बदलाव करने वाला है। इस बात की जानकारी व्हाट्सऐप ने यूजर्स को मंगलवार देर रात से देनी शुरू कर दी है। वाट्सऐप अपने यूजर्स को इन-ऐप नोटिफिकेशन भेजकर अपनी पॉलिसी में होने वाले बदलावों के बारे में बता रहा है। वाट्सऐप यूजर्स को अगर इस प्लेटफार्म का यूज करते रहना है तो उन्हें 8 फरवरी 2021 तक कंपनी की अपडेटेड टर्म्स और पॉलिसी को मानना होगा। जो लोग वाट्सऐप के नए अपडेट को स्वीकार नहीं करेंगे उनका अकाउंट कंपनी डिलीट कर देगी।

8 फरवरी तक नहीं एक्सेप्ट की नई पॉलिसी तो होगा ये 

बता दें यूजर्स को अपना अकाउंट जारी रखने के लिए नई पॉलिसी को एक्सेप्ट करना जरूरी होगा। हालांकि, अभी आपको अपडेट में ‘नॉट नाउ’ का भी ऑप्शन दिखाई दे रहा है। यानी अगर आपन नई पॉलिसी को कुछ समय के लिए एक्सेप्ट नहीं करेंगे तो भी आपका अकाउंट चलता रहेगा। लेकिन इसके बाद आपका अकाउंट बंद कर दिया जाएगा।

अपडेटेड पॉलिसी में लिखी गईं हैं ये बातें 

इस नोटिफिकेशन में व्हाट्सऐप ने कई अपडेटस की जानकारी दी है कंपनी ने बताया है कि वह कैसे अपने यूजर्स के डेटा को प्रोसेस करती है। बिजनेस कैसे अपनी वाट्सऐप चैट को स्टोर और मैनेज कर सकते हैं। वॉट्सऐप की अपडेटेड पॉलिसी में आपके द्वारा कंपनी को दिए जा रहे लाइसेंस में कुछ बातें लिखी गईं हैं। इसमें लिखा है कि हमारी सर्विसेज को ऑपरेट करने के लिए आप वॉट्सऐप को जो कंटेंट आप अपलोड, सबमिट, स्टोर, सेंड या रिसीव करते हैं, उनको यूज, रिप्रोड्यूस, डिस्ट्रीब्यूट और डिस्प्ले करने के लिए दुनियाभर में, नॉन-एक्सक्लूसिव, रॉयल्टी फ्री, सब्लिसेंसेबल और ट्रांसफरेबल लाइसेंस देते हैं।

यहां डिटेल में पढ़ें वाट्सऐप पॉलिसी के अपडेट

अगर आप वाट्सऐप के इस पॉलिसी अपडेट के बारे में बारीकी से पढ़ना चाहते हैं तो व्हाट्सऐप की वेबसाइट पर जा कर डिटेल में जान सकते हैं। कंपनी ने अपनी साईट पर पूरी जानकारी देते हुए बताया है कि वास्तव में क्या बदल रहा है।

 

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

टाटा टेली बिजनेस सर्विसेस ने लॉन्च किया स्मार्टफ्लो

कोलकाता : टाटा टेली बिज़नेस सर्विसेस (टीटीबीएस) ने ‘स्मार्टफ्लो’ क्लाउड कम्युनिकेशन सूट प्रस्तुत किया है। स्मार्टफ्लो कंपनी के भीतर कर्मचारियों के बीच और कंपनी के आगे पढ़ें »

राज्यभर में आतंक और हिंसा फैला रही है भाजपा : अरूप

भाजपा के खिलाफ तृणमूल ने निकाली विशाल रैली सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : भाजपा राज्यभर में आतंक और हिंसा का माहौल बना रही है। लोगों को भ्रमित कर आगे पढ़ें »

ऊपर