G 20 Summit के दौरान गलती से भी आप प्रगति मैदान इलाके में पहुंच गए तो क्या होगा?

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में बने कन्वेंशन सेंटर में 8 से 10 सितंबर के बीच ये जी-20 समिट होगा। जी-20 समिट को लेकर पहले से ही सुरक्षा एडवाइजरी जारी हो चुकी है और तीन दिन का पब्लिक हॉलिडे घोषित किया जा चुका है।
कड़ी सुरक्षा व्यवस्‍था
नई दिल्ली और प्रगति मैदान के पूरे इलाके में कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था की गई है, जिसमें परिंदा भी पर नहीं मार सकता। अब ऐसे में अगर कोई भी शख्स प्रगति मैदान यानी जी-20 के वेन्यू के आसपास गलती से चला जाए तो क्या होगा? क्योंकि जी-20 में अमेरिकी राष्ट्रपति से लेकर तमाम ऐसे नेता पहुंच रहे हैं, जिनकी कड़ी सुरक्षा होती है, ऐसे में इस इलाके में किसी का भी गलती से पहुंचना मुमकिन नहीं है।
लिया जा सकता है हिरासत में
अगर कोई आम शख्स जी-20 के वेन्यू के आसपास नजर भी आता है तो ये सुरक्षा में बड़ी चूक मानी जाएगी. उस शख्स को हिरासत में लिया जा सकता है और एजेंसियां पूछताछ भी कर सकती हैं.

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Radha Ashtami 2023: राधा अष्टमी पर अगर पहली बार रखने जा …

कोलकाता : हिंदू धर्म में भाद्रपद मास के शुक्लपक्ष की अष्टमी की तिथि को बहुत ज्यादा धार्मिक महत्व माना गया है क्योंकि इस दिन भगवान आगे पढ़ें »

Super Surya smashes for four consecutive sixes : सूर्यकुमार यादव का तूफान, ग्रीन के ओवर में 4 छक्के जड़ डाले

नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर में खेले जा रहे वनडे मैच में सूर्य कुमार यादव का तूफान देखने को मिला है। आगे पढ़ें »

ऊपर