राष्ट्र के लिए आंबेडकर ने जो सपने देखे, हम उन्हें पूरा करेंगे : पीएम मोदी

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संविधान निर्माता बी. आर. आंबेडकर को उनकी पुण्यतिथि पर रविवार को श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि उनके विचार और आदर्श लाखों लोगों को शक्ति प्रदान करते हैं। मालूम हो कि भारत के संविधान के प्रमुख वास्तुकार एवं दलित आदर्श आंबेडकर का छह दिसंबर, 1956 को निधन हुआ था। इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें याद किया। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘‘महापरिनिर्वाण दिवस पर महान डॉ. बाबा साहेब आंबेडकर को याद करता हूं। उनके विचार और आदर्श लाखों लोगों को शक्ति प्रदान करते हैं। हमारे राष्ट्र के लिए उन्होंने जो सपने देखे थे, हम उन्हें पूरा करने के लिए कटिबद्ध हैं।’’

बाबासाहेब के महापरिनिर्वाण दिवस पर उन्हें कोटि-कोटि नमन : गृह मंत्री 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि एक भविष्योन्मुखी व सर्वसमावेशी संविधान देकर देश में प्रगति, समृद्धि और समानता का मार्ग प्रशस्त करने वाले बाबासाहेब के महापरिनिर्वाण दिवस पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। बाबा साहेब के पदचिन्हों पर चलकर मोदी सरकार दशकों से विकास से वंचित वर्ग के कल्याण के प्रति समर्पित भाव से कार्यरत है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

तो क्या, उर्वशी रौतेला ने कर ली गुपचुप शादी!

मुंबई : अपने ग्लैमर और लुक के लिए अक्सर चर्चे में रहने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला एक बार फिर चर्चे में हैं। चर्चा का आगे पढ़ें »

सर्दियों में अमरूद के फायदे, बढ़ाती है रोग- प्रतिरोधक क्षमता

सर्दियों में पाए जाने वाले फलों में से एक है अमरूद। यह स्वाद में तो बहुत अच्छा होता ही है साथ ही यह सेहत बनाने आगे पढ़ें »

ऊपर