दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 20 मरीजों की मौत

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी होने से हालात दिन पर दिन खराब होते जा रहे हैं। आज दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी होने से 20 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है। अस्पताल प्रशासन ने बताया है कि ये सभी मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे।

दांव पर लगी  200 से ज्यादा लोगों की जिंदगीअस्पताल

जयपुर गोल्डन अस्पताल के डॉक्टर डीके बालुजा ने बताया है कि अस्पताल में अब सिर्फ आधे घंटे की ऑक्सीजन बची है। यहां 200 से ज्यादा लोगों की जिंदगी दांव पर लगी है। हमने कल रात ऑक्सीजन की कमी के कारण 20 लोगों को खो दिया।

वहीं, दिल्ली में बत्रा अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डाॅ. एससीएल गुप्ता ने बताया है कि हमें एक दिन में 8 हजार लीटर ऑक्सीजन की जरूरत होती है। हमें 12 घंटे हाथ जोड़ने के बाद 500 लीटर ऑक्सीजन मिली है, अगला 500 लीटर कब मिलेगा पता नहीं? अस्पताल में 350 मरीज़ हैं और 48 मरीज़ ICU में हैं।

दूसरी ओर दिल्ली के शीर्ष निजी अस्पताल सर गंगाराम अस्पताल को वार्ड में बड़ी संख्या में भर्ती मरीजों का जीवन बचाने के लिए अंतिम समय में एक ऑक्सीजन टैंकर मिल गया। अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि अस्पताल में 500 से ज्यादा कोरोना मरीज भर्ती हैं और इनमें से 140 मरीजों को हाई ऑक्सीजन की जरूरत है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

भाजपा के सभी विधायकों को केंद्र देगा सुरक्षा

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में चुनावी नतीजों की घोषणा के बाद से विभिन्न हिस्सों से भाजपा कार्यकर्ताओं पर हिंसा की खबरें आ रही हैं। ऐसी आगे पढ़ें »

क्या रात में ब्रा पहन कर सोना चाहिए? जानें इस पर क्या है एक्सपर्ट की राय

कोलकाता : अक्सर महिलाएं इस बात को लेकर काफी परेशान रहती हैं कि क्या रात को ब्रा उतार कर सोना चाहिए या नहीं। जहां कुछ आगे पढ़ें »

ऊपर