चेतावनी: ओडिशा के लिए चक्रवात का अलर्ट जारी

नई दिल्ली : तटीय राज्य ओडिशा की सरकार ने बुधवार को एक संभावित चक्रवाती तूफान के लिए अलर्ट जारी किया था। इसमें जिला अधिकारियों से हर परिस्थिति के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है। भारतीय मौसम विज्ञान निभाग (आईएमडी) ने भी आठ मई के आस-पास एक चक्रवाती तूफान का अनुमान जताया है और कहा है कि इस दौरान 75 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। ओडिशा के मुख्य सचिव एससी मोहापात्रा ने बुधवार को कहा था कि राज्य किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है। जिला कलेक्टरों को संभावित आपदा के बारे में बताया जा चुका है। वहीं, एक और चक्रवात का सामना करने जा रहे राज्य में लोगों के बीच दहशत का माहौल है जिसका पता उनके सोशल मीडिया पोस्ट्स से चल रहा है। सरकार ने लोगों से न घबराने की अपील की है। उन्होंने आगे कहा कि पांच मई के बाद हवाओं की रफ्तार बढ़कर 55-66 किमी प्रति घंटा हो जाएगी जो आठ मई तक 75 किमी प्रति घंटा तक जा सकती है। इसके साथ ही आईएमडी ने मछुआरों को अंडमान सागर के आस-पास, पूर्व-मध्य और बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्व क्षेत्र में समुद्र में न जाने की सलाह दी है। वहीं, सरकार ने जिला अधिकारियों से विस्तृत निकासी योजना बनाने को भी कहा है।
घबराकर आवश्यक वस्तुओं की जरूरत से ज्यादा खरीदारी न करें लोग’
वहीं, राज्य के खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता कल्याण मंत्री आरपी स्वैन ने लोगों से अनुरोध किया है कि वह घबराहट में आवश्यक वस्तुओं का भंडारण न करने लगें। उन्होंने कहा कि इससे बाजार में एक भ्रामक कमी की स्थिति बनेगी और इससे केवल कालाबाजारी करने वालों को फायदा पहुंचेगा। स्वैन ने कहा कि हम स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं और हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में भजन एवं गीत की प्रस्तुति, देखिए वीडियो…

जयपुर : जयपुर में राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी एल संतोष की उपस्थिति में भजन एवं आगे पढ़ें »

ऊपर