प्यासे बंदर को ट्रैफिक पुलिस ने पिलाया पानी, देखें वीडियो

मुंबई: दयालु होने में कोई बुराई नहीं है, खासकर उन जानवरों के लिए जो इंसानों की तरह बुद्धि से लैस नहीं हैं। दया का ऐसा ही एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है जिसमें महाराष्ट्र पुलिस प्यासे बंदरों को पानी पिलाती दिख रही है। विशेष रूप से, मुंबई-अहमदाबाद मार्ग पर मालशेज घाट पर तैनात ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को पास के जंगलों से सड़क पर निकलने वाले जानवरों को देने के लिए पानी की कई बोतलें ले जाते हुए देखा गया था। दिल पिघला देने वाली घटना के एक वीडियो में, एक पुलिस अधिकारी को बंदर को पानी पिलाने के लिए एक बोतल पकड़े हुए देखा जा सकता है।

StreetDogsofBombay नामक एक इंस्टाग्राम पेज ने वीडियो साझा किया और लिखा, “अंत तक देखें ❤️ – आवाजहीन बच्चों के प्रति दया और करुणा के लिए महाराष्ट्र पुलिस को सलाम। गर्मी बढ़ रही है और बेजुबान बच्चे पानी की तलाश में हैं, इसलिए कृपया अपने घर के बाहर पानी के कटोरे रखें और उन्हें गर्मी से बचाएं। इसके अलावा, हम अक्सर किसी दुकान/होटल के पास आवारा लोगों को इस उम्मीद में घंटों खड़े देखते हैं कि कोई बचा हुआ खाना दे सकता है। वे नहीं जानते कि भोजन खरीदने के लिए धन की आवश्यकता होती है। दूसरी ओर लोग नस्ल के कुत्तों और आवारा कुत्तों के बीच भेदभाव करते हैं। आवारा को गंदगी माना जाता है।”

देखें वीडियो:

 

 

Visited 248 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Chaitra Navratri Day 5 : चैत्र नवरात्रि के पांचवें दिन करें मां स्कंदमाता की पूजा, जानिए पूजा ​विधि और …

कोलकाता : नवरात्रि में हर दिन मां दुर्गा के अलग अलग स्वरूपों की पूजा अर्चना जाती है। माता रानी को भोग लगाने से लेकर उनके आगे पढ़ें »

kolkata : अब मेट्रो के अंदर होगी टॉम एंड जेरी की जंग

कोलकाता : कोलकाता मेट्रो ने ट्रेन में यात्रा के दौरान बच्चों के मनोरंजन के लिए एक पहल शुरू की है। अधिकारियों ने ट्रेनों के अंदर आगे पढ़ें »

ऊपर