वाराणसी में होगा 2 हजार संतों का जमावड़ा, पीएम मोदी के कार्यक्रम में पहुंचेंगे रामदेव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 दिसंबर को अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा करेंगे। इस दौरान पीएम काशी विश्वनाथ धाम का भव्य उद्घाटन करेंगे। बता दें कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में से एक है। इसको लेकर उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने 2,000 से अधिक प्रमुख महंतों, संतों को आमंत्रित किया है।
आरएसएस प्रमुख भी आमंत्रित: बता दें कि इससे पहले राम जन्मभूमि शिलान्यास समारोह, केदारनाथ पुनर्विकास परियोजनाओं के उद्घाटन के मौके पर कोरोना महामारी के प्रोटोकॉल के चलते अधिक संख्या में संतों को न्यौता नहीं दिया गया था। ऐसे में अब काशी में भाजपा ने संतों और हिंदू धर्मगुरुओं से शामिल होने का अनुरोध किया है। इसके अलावा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत और बाबा रामदेव को भी उद्घाटन कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया गया है।
आमंत्रित किये गये संत: इस उद्घाटन कार्यक्रम में गोविंद देव गिरि, जगद्गुरु शंकराचार्य करवीर पीठ, ज्ञानेश्वर मठ के शंकरानंद सरस्वती, महाराष्ट्र के पंच दिगंबर अखाड़े के महंत राम किशोर दास जी महाराज, मोरारी बापू, साध्वी ऋतंभरा आमंत्रित किये गए हैं।
इसके अलावा रमेश भाई ओझा, अवधेशानंद जी महाराज, दयानंद सरस्वती जी महाराज, महंत बालकनाथ, महंत शिवशंकर दास जी महाराज, गुजरात से श्री महंत दिगंबर अनी अखाड़ा, केरल से स्वामी सत्यानंद सरस्वती जी महाराज को भी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पार्थ के खिलाफ दाखिल चार्जशीट का तकनीकी रोड़ा

अभी इंतजार है राज्य सरकार की अनुमति का सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : टीचर नियुक्ति घोटाले में सीबीआई की तरफ से पहली चार्जशीट अलीपुर के सीबीआई कोर्ट में आगे पढ़ें »

सरकारी सुविधाएं लेते समय किया था मुफ्त इलाज का वादा

निजी अस्पतालों व नर्सिंग होमों के खिलाफ पीआईएल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सरकारी सुविधा लेते समय निजी अस्पतालों और नर्सिंग होमों ने एक निर्धारित संख्या में आम आगे पढ़ें »

ऊपर