बारिश से टूटा देहरादून-ऋषिकेश के बीच पुल, बही कई गाड़ियां

देहरादून : पिछले 48 घंटों से हो रही बारिश के कारण देहरादून में तबाही के मंजर नजर आ रहे हैं। भारी बारिश के कारण रानी पोखरी के नजदीक देहरादून-ऋषिकेश ब्रिज टूट गया। जिसके बाद कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। वहीं लगातार हो रही बारिश से मालदेवता-सहस्रधारा लिंक रोड कई मीटर तक नदी में समा गया। यह घटना खेरी गांव की है। यहां भारी बारिश की वजह से सड़क में कटाव हो गया और पूरा रास्ता पानी में बह गया। यहां दो गाड़ियों के भी बहने की सूचना है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। उत्तराखंड में 5 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इन जिलों में नैनीताल, चंपावत, उधमसिंह नगर, बागेश्वर और पिथौरागढ़ शामिल हैं। इसके अलावा देहरादून, टिहरी, पौड़ी जिलों के कुछ हिस्सों में भी बारिश की संभावना को देखते हुए येलो अलर्ट जारी हुआ है।

उत्तराखंड में पहले ही मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था। विभाग ने कई जिलों में रेड अलर्ट जारी किया था। इससे पहले बुधवार को भी उत्तराखंड में शहर की बाहरी सीमा पर स्थित खाबड़ाला गांव में सातला देवी मंदिर के पास बादल फटने से नदियों और धाराओं में बाढ़ आ गई थी।

राज्य आपदा प्रबंधन अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि मंगलवार देर रात बादल फटने के बाद बाढ़ का पानी घरों में घुस आया, बिजली के खंभे और पेड़ कई जगहों पर गिर गए और दो पहिया वाहन पानी में बह गए थे। हालांकि, इस घटना में किसी व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

डेंगू से बचने के लिए हावड़ा में कबाड़ में पड़ी कार को हटायेगा निगम

लार्वा मिलने पर इमारत में लगाये जा रहे हैं 'डेंगू हॉटस्पॉट' के पाेस्टर साढ़े 12 लाख रुपये की लायी गयी गप्पी मछली सन्मार्ग संवाददाता हावड़ा : डेंगू को आगे पढ़ें »

ऊपर