तीरथ सिंह रावत होंगे उत्तराखंड के अगले मुख्यमंत्री

आज ही लेंगे सीएम पद की शपथ

देहरादून: उत्तराखंड के गढ़वाल से बीजेपी के सांसद तीरथ सिंह रावत राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे। उन्हें बीजेपी विधायक दल की बैठक में पार्टी का नेता चुना गया। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने विधायक दल की बैठक के बाद तीरथ सिंह रावत के नाम की घोषणा की। त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मंगलवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। विधायक दल की बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह और प्रदेश पार्टी प्रभारी दुष्यंत गौतम भी उपस्थित थे। सीएम चुने जाने की घोषणा के बाद तीरथ सिंह रावत ने त्रिवेंद्र सिंह रावत को अपना बड़ा भाई बताया। उन्होंने कहा कि ”जो जिम्मेदारी मिली है वो मैं निभाऊंगा। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जो काम बतौर सीएम किए हैं उन्हें मैं आगे बढ़ाने का काम करूंगा। जो काम उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह ने किया वो पहले किसी ने नहीं किया है। प्रदेश की बेहतरी के लिए काम करूंगा।”

कौन हैं तीरथ सिंह रावत?

 56 साल को तीरथ सिंह रावत गढ़वाल से सांसद हैं

 1997 से 2002 तक यूपी विधान परिषद के सदस्य रहे
 2000 से 2002 तक उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री रहे
 2012 से 2017 तक विधायक रहे
 2013 से 2015 तक उत्तराखंड बीजेपी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं

आज शाम चार बजे तीरथ सिंह राजभवन में उत्तराखंड के अगले मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। राज्य में अगले साल विधानसभा के चुनाव भी हैं। ऐसे में नए सीएम की राहें आसान नहीं होने वाली हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

गर्मी में प्याज का सेवन करने से पहले जान लें इसके नुकसान

  गर्मी का मौसम शुरू हो गया है और तापमान लगातार बढ़ता जा रहा है। इस मौसम में ज्यादातर लोग शरीर को ठंडक देने के लिए आगे पढ़ें »

दोस्त के साथ घर जा रही थी लड़की, 5 लड़कों ने रास्ता रोक क‍िया गैंगरेप

जमशेदपुर : जमशेदपुर से सटे बंगाल की सीमावर्ती थाना पटमदा में सोमवार देर शाम एक 25 साल की लड़की अपने दोस्त के साथ घर जा आगे पढ़ें »

ऊपर