उत्तराखंड सरकार का U-टर्न, चारधाम यात्रा पर लगी रोक

उत्तराखंड : उत्तराखंड में चार धाम यात्रा को लेकर राज्य सरकार ने यू-टर्न लिया है। अब उत्तराखंड सरकार ने चार धाम यात्रा को अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया है। बताया गया है कि ऐसा उत्तराखंड हाईकोर्ट के ऑर्डर को मानते हुए किया गया है। इससे पहले सोमवार को ही राज्य सरकार ने चार धाम यात्रा को लेकर कोविड गाइडलाइंस जारी की थीं। साथ ही कहा था कि 1 जुलाई से यात्रा शुरू होगी जबकि उत्तराखंड हाईकोर्ट ने यात्रा पर 7 जुलाई तक की रोक लगाई है।

उत्तराखंड सरकार ने चार धाम यात्रा के लिए जो कोविड गाइडलाइंस सुबह जारी कर दी थीं, उसमें कहा था कि यात्रा का पहला चरण 1 जुलाई से शुरू होगा फिर 11 जुलाई से यात्रा का दूसरा चरण शुरू होगा। आगे कहा गया है कि नेगेटिव कोरोना रिपोर्ट भी जरूरी होगी। राज्य सरकार ने सीमित लोगों के साथ यात्रा की शुरुआत की बात कही थी लेकिन अब यात्रा को अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

उत्तराखंड हाईकोर्ट ने चार धाम यात्रा पर लगाई है रोक

इससे पहले सोमवार को उत्तराखंड हाईकोर्ट ने चार धाम यात्रा के मामले पर सुनवाई की थी। दरअसल, राज्य सरकार ने सीमित लोगों के साथ चार धाम यात्रा की शुरुआत करने की बात कही थी लेकिन कोर्ट ने इस यात्रा पर 7 जुलाई तक रोक लगा दी थी। उस दिन मामले पर फिर सुनवाई होनी थी। हाईकोर्ट ने सरकार को 7 जुलाई को दोबारा से शपथपत्र दाखिल करने को कहा है। कोर्ट ने चार धामों की लाइव स्ट्रीमिंग भी करने को कहा था, जिससे श्रद्धालु घर से ही उनके दर्शन कर सकें।

कोर्ट की सुनवाई के बाद उत्तराखंड सरकार के प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कहा था कि वह पहले हाईकोर्ट का ऑर्डर पढ़ेंगे, फिर अगर उन्हें लगेगा तो सुप्रीम कोर्ट का रुख किया जाएगा। उत्तराखंड के चारों धामों के कपाट पहले ही खुल चुके हैं लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से श्रद्धालुओं को दर्शन की अनुमति नहीं दी गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कोरोना के तीन तरह के मरीज, स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया- तीनों क्या करें

नई दिल्लीः कोविड-19 के संक्रमितों के इलाज के लिए केंद्र सरकार ने क्लीनिकल गाइडलाइन में संशोधन किया है। इसमें बताए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार, डॉक्टर्स आगे पढ़ें »

धरती के पास से गुजर रहा है बुर्ज खलीफा से दो गुना बड़ा एस्टेरॉयड

महिला ने की ऐसी हरकत कि पति का प्राइवेट पार्ट हुआ खराब

आईपीएलः हार्दिक करेंगे अहमदाबाद की कप्तानी

शादी से पहले प्रेमिका से मिलने पहुंचे प्रेमी को पिता ने जिंदा जलाया

मोहम्मद सिराज ने अपने ‘सुपरहीरो’ विराट कोहली को लेकर लिखी भावुक पोस्ट, कहा- “आप हमेशा मेरे कप्तान रहेंगे”

अनुज को मिलेगा प्यार का ओवरडोज तो समर और वनराज पर भड़केगी अनुपमा

मल्लिक बाजार सिनेमा हॉल में लगी भयावह आग, इलाके में तनाव

रीता बहुगुणा के बेटे को टिकट मिली तो वे सांसदी छोड़ने को हैं तैयार

आती ट्रेन के सामने महिला को दिया धक्का, बोला- मैं भगवान हूं, देखिए वीडियो…

ऊपर