…और ऐसे जाएंगी अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर विधान परिषद

महाराष्ट्र सरकार ने राज्यपाल कोटे से राज्य की विधान परिषद में मनोनयन के लिये 12 उम्मीदवारों के नामों को गुरुवार को मंजूरी दी।

मुंबई: राजनीतिक दांवपेंच के बीच शिवसेना ने एक नया पासा खेला है। शिवसेना ने अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर के नाम की सिफारिश करते हुए राज्यपाल के कोटे से महाराष्ट्र विधान परिषद मे उनका द्वार खोल दिया है। बता दें कि उर्मिला मातोंडकर मुंबई नॉर्थ से लोकसभा चुनाव लड़ चुकी हैं पर उन्हें इस चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था।

महाराष्ट्र विधान परिषद में सदस्यों की कुल संख्या 78 है। इससे पहले गुरुवार को महाराष्ट्र सरकार ने राज्यपाल कोटे से राज्य की विधान परिषद में मनोनयन के लिये 12 उम्मीदवारों के नामों को मंजूरी दी थी। सूत्रों ने कहा कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के उम्मीदवारों के नामों को मंत्रिमंडल की मंजूरी मिली है। उम्मीदवारों के नामों को राज्यपाल कोटे से विधान पार्षद मनोनीत करने के लिये राज्यपाल को भेजा जाएगा। राज्यपाल कोटे से मनोनीत 12 विधान पार्षदों का कार्यकाल इस साल जून में खत्म हो गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टी-20 में ऑस्ट्रेलिया को कड़ी चुनौती देगा भारत, ऑस्ट्रेलिया में 12 साल से सीरीज नहीं हारी टीम इंडिया

कैनबरा : एक दिवसीय श्रृंखला में विकल्पों की कमी के कारण मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैचों आगे पढ़ें »

रेसलिंग वर्ल्ड कप में उतरेंगे भारत के 24 पहलवान

नयी दिल्ली : कोरोना के बीच सर्बिया के बेलग्रेड में 12 से 18 दिसंबर के बीच इंडिविजुअल रेसलिंग वर्ल्ड कप खेला जाएगा। इसमें दीपक पुनिया, आगे पढ़ें »

ऊपर