यूपीएससी सिविल सर्विस रिजल्ट घोषित, टॉप- 3 में सिर्फ लड़कियां, श्रुति शर्मा नंबर वन

नई दिल्लीः संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सोमवार को सिविल सेवा फाइनल परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी, वे अपने नतीजे यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर चेक कर सकते हैं। नतीजों में श्रुति शर्मा ने टॉप किया है। यूपीएससी के रिजल्ट में लड़कियों का दबदबा रहा है। पहले स्थान पर श्रुति शर्मा के बाद दूसरे नंबर पर अंकिता अग्रवाल आई हैं। इसके बाद, गामिनी सिंगला को तीसरी रैंक मिली है। चौथे नंबर पर ऐश्वर्या वर्मा रहीं। पांचवीं रैंक उत्कर्ष द्विवेदी को मिली है। यक्ष चौधरी छठे नंबर पर रहे। आठवीं रैंक इशिता राठी, नौवीं रैंक प्रीतम कुमार और दसवीं रैंक हरकीरत सिंह रंधावा को हासिल हुई है। यूपीएससी की परीक्षा में हर साल लाखों स्टूडेंट्स हिस्सा लेते हैं, जिनमें से कुछ ही उम्मीदवारों को सफलता हासिल होती है। यह सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक है। आयोग ने पांच अप्रैल से 26 मई के बीच में इंटरव्यू लिया था।
ऐसे करें चेक
– सबसे पहले यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।
– अब आपको होमपेज पर यूपीएससी सिविल सर्विसेज रिजल्ट 2021- फाइनल रिजल्ट का लिंक दिखाई देगा।
– यहां आपको सेलेक्ट किए गए कैंडिडेट्स के नाम के साथ पीडीएफ फाइल दिखाई देगी।
– अब आप अपने नतीजे चेक कर सकते हैं और भविष्य के लिए प्रिंट आउट रख सकते हैं।
 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

फायर ब्रिगेड में नियुक्तियों पर हाई कोर्ट का स्टे

कोलकाता : हाई कोर्ट के जस्टिस हरीश टंडन और जस्टिस शंपापाल दत्त के डिविजन बेंच ने फायर ब्रिगेड विभाग में 15 सौ नियुक्तियों पर अगले आगे पढ़ें »

ऊपर