जानें सौरव गांगुली से जुड़े पल-पल के अपडेट यहां

शाम 6:35 बजेः मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, मंत्री फिरहाद हकीम, राज्यपाल जगदीप धनखड़, मंत्री अरूप विश्वास, बीजेपी नेता प्रताप बनर्जी, सीपीआईएम विधायक सुजन चक्रवर्ती और खेल जगत के अन्य लोगों से सौरव ने हंस कर बात की। साथ ही सौरव ने उल्टा सभी से उनके स्वास्थ के बारे में पूछा। 

शाम 6:25 बजेः  सौरव स्पोर्ट्समैन हैं। उनके साथ ऐसा कैसा हो गया है ये तो मेरे समझ से परे है।

शाम 6:22 बजेः मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने वुडलैंड्स के अधिकारियों व डॉक्टरों की सराहना करने के साथ ही उन्हें धन्यवाद भी दिया।

शाम 6:15 बजेः मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि सौरव गांगुली की स्थिति बेहतर है। वे मुस्कुरा रहे हैं।

शाम 6 बजेः मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहुंची अस्पताल।

शाम 5:40 बजेः राज्यपाल ने कहा कि दादा को हसते हुए देखने के बाद अब मेरे मन में कोई चिंता नहीं है। उन्होंने डॉक्टरों द्वारा किए जा रहे चिकित्सा की भी सराहना की है।

शाम 5:35 बजेः पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ अस्पताल परिसर के अंदर पहुंचे। उनके साथ उनकी पत्नी भी हैं। 

शाम 5:20 बजेः अस्पताल पहुंचे बंगाल के मंत्री फिरहाद हकीम ने भी उनकी तबीयत के बारे में जानकारी दी।  उनके साथ ही बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मंत्री अरूप विश्वास, बीजेपी नेता प्रताप बनर्जी, सीपीआईएम विधायक सुजन चक्रवर्ती ने भी अस्पताल का दौरा किया।

शाम 5:16 बजेः मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने अपने साथी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

 

शाम 5:09 बजेः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी वुडलैंड्स अस्पताल पहुंच रही हैं।

शाम 5:08 बजेः सूत्रों के मुताबिक अस्पताल परिसर के बाहर भीड़ जमा है। सभी गांगुली के जल्द स्वस्‍थ्य होने की दुआ कर रहे हैं।

शाम 4:56 बजेः  सौरव 48 घंटे अस्पताल में रहेंगे: वुडलैंड्स

शाम 4:51 बजेः डॉक्टरों के अनुसार वे होश में आ चुके हैं। कुछ ही देर में उन्हें खाने के लिए कुछ हल्का दिया जाएगा।

शाम 4:50 बजेः डॉक्टरों का कहना है कि उन्हें अभी निगरानी में रखा जाएगा। फिलहाल, उन्हें डिस्चार्ज नहीं किया जाएगा।

शाम 4:46 बजेः एक स्टेंट प्रत्यारोपित किया गया है … एंजियोप्लास्टी खत्म हो गई है। गांगुली की 3 धमनियों में ब्लॉकेज है … एक धमनी में 90 फीसदी ब्लॉकेज है … सर्जरी के बाद उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। डॉक्टर अगले कुछ दिनों में दो और स्टेंट प्रत्यारोपित करने पर विचार कर सकते हैं।

शाम 4:45 बजेः डॉक्टर ने कहा कि उनकी स्थिति बेहतर है। उन्हें सही समय से अस्पताल लाया गया।  5 कार्डियोलोजिस्ट डॉक्टरों की टीम बनाई गई है उनके स्वास्‍थ्य के जांच के लिए।

शाम 4 बजेः अस्पताल ने अपने बयान में आगे कहा कि उनके ईसीजी ने हीन लीड और लेटरल लीड में हाइपर तीव्र एसटी सेगमेंट को दिखाया है। इको ने हल्के बाएं अवर हाइपोकैनेसिया को संरक्षित किया, जिसमें समग्र बाएं वेंट्रिकुलर फंक्शन को दिखाया गया है। वह हैमोडायनामिक रूप से स्थिर हैं। उन्हें दोहरी एंटी प्लेटलेट्स और स्टेटिन की लोडिंग खुराक दी गई है और प्राथमिक एंजियोप्लास्टी की जा रही है। हम शाम 5 बजे प्रेस बुलेटिन जारी करेंगे।
*3 धमनी में ब्लॉक आया नजर, 1 स्टेंट बैठाया गया और 2 बैठाया जायेंगे
*बता दें कि जैसे ही गांगुली के हॉस्पिटलाइज होने की खबर आई, प्रशंसक उनके लिए दुआ मांग रहे हैं

शाम 3:56 बजेः

दोपहर 2:56 बजेः राज्यपाल ने किया ट्वीट

 

 

दोपहर 2:36 बजेः

 

 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने फोन पर जाना सौरव गांगुली का हाल

 

पश्चिम बंगाल बीजेपी के इंचार्ज कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें फोन कर पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली की सेहत के बारे में जानकारी ली। बता दें कि बीते कुछ दिनों से गांगुली के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें जोरो पर चल रही हैं। हाल ही में उन्होंने पश्चिम बंगाल के राज्यपास से मुलाकात भी की थी।

 

गांगुली के जल्द ठीक होने की कामना करती हूं- ममता बनर्जी 

 

 

वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि यह सुनकर दुख हुआ कि सौरव गांगुली को हल्के कार्डियक अरेस्ट का सामना करना पड़ा और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनके जल्द ठीक होने की कामना करती हूं। मेरे विचार और प्रार्थनाएं उनके और उनके परिवार के साथ हैं।

दोपहर 2:44 बजेः कोहली ने किया ट्वीट


दोपहर 1:45 बजेः अच्छी खबर यह है कि उनकी हालत स्थिर है और वह खतरे से बाहर हैं
दोपहर 1 बजेः उन्हें कोलकाता के वुडलैंड्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है
*पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरभ गांगुली को हार्ट अटैक आया है

कोलकाता: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें कोलकाता के वुडलैंड्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। अब उनकी हेल्थ पर अस्पताल ने अपडेट जारी किया है। अस्पताल ने अपने बयान में कहा कि 48 साल के पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को अपने घर के जिम में ट्रेडमिल करते समय सीने में तकलीफ का सामना करना पड़ा। उनकी फैमिली का HD ØE इस्केमिक हृदय रोग का इतिहास रहा है। जब दोपहर 1 बजे उन्हें अस्पताल लाया गया, तो उनकी पल्स प्रति मिनट 70 थी। बीपी 130/80 मिमी एचजी और अन्य नैदानिक ​​पैरामीटर सामान्य सीमा तक थे।

बुधवार को ईडन गार्डन्स गए थे
गांगुली बुधवार को अपने होम ग्राउंड ईडन गार्डन्स गए थे। यहां उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी की तैयारियों का जायजा लिया था। इस दौरान बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अभिषेक डालमिया भी दादा के साथ थे। पिछले हफ्ते वे पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से भी मिलने गए थे। इसके बाद यह कयास लगाए जाने लगे कि सौरव जल्द ही भाजपा में शामिल हो सकते हैं। हालांकि, खुद गांगुली ने इस मुलाकात पर कहा था- अगर राज्यपाल मुझसे मिलना चाहते हैं तो मुझे मुलाकात करनी चाहिए। इससे ज्यादा इसके मायने न निकालें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

गंगासागर में संक्रांति पर पहुंचे 15.5 लाख तीर्थयात्री : सुब्रत मुखर्जी

कोविड-19 के 8 पॉजिटिव मामले मिले दक्षिण 24 परगना : गंगासागर मेला में मकर संक्रांति के मौके पर ,15.5 लाख तीर्थयात्री पहुंचे। उक्त जानकारी मंत्री सुब्रत आगे पढ़ें »

कोविड-19 के सबसे अधिक टीके कोलकाता को आवंटित किए गए

कोलकाता के मेडिकल कॉलेजों में पहुंची वैक्सीन सीएम ने वर्चुअली ली टीकाकरण से जुड़ी जानकारी कोलकाताः देश में कोरोना वायरस से निपटने के लिए 16 जनवरी से आगे पढ़ें »

ऊपर