उन्नाव: पुलिस का खुलासा, प्रेम संबंध से इनकार पर पानी में मिलाया गया था कीटनाशक

उन्नावः उन्नाव में दलित परिवार की दो लड़कियों की संदिग्ध मौत के मामले में यूपी पुलिस प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही है। शुक्रवार को पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इससे पहले गुरुवार को पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया था। हालांकि अब तक की पूछताछ में क्या मालूम चला है इसको लेकर पुलिस बता रही है। उन्नाव के डीएम रविंद्र कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी ने मृतक लड़कियों के परिवार को 5 लाख रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया है। वहीं घायल लड़की को दो लाख रुपये की मदद देने की घोषणा की है। लड़की का इलाज सीएम सहायता कोष से मुफ्त होगा।
वहीं लखनऊ रेंज के आईजी लक्षमी सिंह ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि इस हत्या के सही कारणों का पता चल गया है। गिरफ्तार दो शख्स में से एक का नाम विनय है। आरोपी विनय की एक लड़की से दोस्ती थी। विनय ने पूछताछ में बताया कि वो एक लड़की से प्रेम करता था। उसने लड़की से मोबाइल नंबर मांगा था, लेकिन उसने फोन नंबर देने से मना कर दिया था।
फॉरेंसिक टीम ने मौके से कीटनाशक की बोतल बरामद की थी
विनय इस बात से बेहद नाराज हो गया था जिसके बाद उसने सभी लड़कियों को पानी में कीटनाशक मिलाकर पिलाया था। फॉरेंसिक टीम ने मौके से कीटनाशक की बोतल बरामद की थी। दूसरा आरोपी विनय का दोस्त है, जिसने इस पूरे घटनाक्रम में उसकी मदद की थी। वह नाबालिग है। पुलिस के मुताबिक आरोपी विनय एक ही लड़की को मारना चाहता था, लेकिन बाकी लड़कियों ने उसके बोतल से पानी पी ली। जब लड़कियों के मुंह से झाग आने लगा तो आरोपी वहां से फरार हो गया। इससे पहले मौके पर लड़कियों से चिप्स के पैकेट भी मंगवाए गए थे। फॉरेंसिक टीम को घटनास्थल से सिगरेट-बट, पानी की खाली बोतल और नमकीन के पैकेट बरामद हुए थे।
पुलिस के मुताबिक आरोपी जिस लड़की को मारना चाहता था वो फिलहाल अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रही है।
लखनऊ रेंज के आईजी लक्षमी सिंह, उन्नाव के एसपी आनंद कुलकर्णी, डीएम उन्नाव रविंद्र कुमार ने मीडिया से बात करते हुए यह महत्वपूर्ण बातें बताई हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

tmc

तैयार है तृणमूल उम्मीदवारों की तालिका, घोषणा बाकी !

30-40 नये चेहरों को मिलेगा मौका 80 साल से अधिक वालों का कटेगा टिकट महिला उम्मीदवारों पर अधिक लगेगा दांव कोलकाता : विधानसभा चुनाव की तैयारी में समस्त आगे पढ़ें »

भाजपा ने पोस्टल बैलट में की धांधली की शिकायत

सीपी को सौंपा पत्र सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः प्रदेश भाजपा नेताओं ने एक बार फिर से पोस्टल बैलट को लेकर शिकायत की है। भाजपा सांसद स्वपन दासगुप्ता, भाजपा आगे पढ़ें »

ऊपर