‘देश में उलटी गंगा बह रही है’ राज्यसभा में क्यों बोले कृषि मंत्री तोमर?

नई दिल्ली : केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने शुक्रवार को राज्‍यसभा में राष्‍ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा में हिस्‍सा लिया। इस दौरान उन्होंने नए कृषि कानूनों पर सरकार की राय रखी और विपक्ष पर निशाना साधा। नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि केंद्र सरकार का कानून टैक्‍स को खत्‍म करता है जबकि राज्‍य सरकार का एक्ट टैक्‍स देने के लिए बाधित करता है। जो टैक्‍स ले रहा है, बढ़ा रहा है आंदोलन उसके खिलाफ होना चाहिए या जो टैक्‍स फ्री कर रहा है, उसके खिलाफ होना चाहिए ? अब देश में उलटी गंगा बह रही है। कृषि मंत्री ने पंजाब सरकार के एक कानून की तरफ इशारा करते हुए यह बात कही। विपक्ष हर मंच से इन कानूनों की आलोचना कर रहा है। हमने बहस के दौरान सभी की दलीलें सुनीं। विपक्ष लगातार कह रहा है कि यह एक काला कानून है और इसे निरस्त किया जाना चाहिए। नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, मैंने पिछले कई महीनों से किसान संगठनों संग बैठक की है। मैं उनसे भी यही सवाल कर रहा हूं कि इन बिलों में काले प्रावधान क्या हैं ? अभी तक मुझे उनके जवाब का इंतजार है। कृषि मंत्री ने कहा कि सदन के अंदर कोई भी हमें यह नहीं बता रहा है कि विधेयक में कौन सा प्रावधान गलत है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शुक्रवार के दिन करें मां लक्ष्मी की पूजा, घर की दरिद्रता होगी दूर

कोलकाता : हर कोई घर में सुख-समृद्धि और धन की वृद्धि के लिए मां लक्ष्मी की उपासना करते हैं l धन की देवी को प्रसन्न आगे पढ़ें »

23 मई तक खड़गपुर आईआईटी में लॉकडाउन

खड़गपुर : आईआईटी-खड़गपुर ने बृहस्पतिवार कोविड-19 के बढ़ते मामलों की वजह से 23 मई तक कार्यालय बंद करने की घोषणा की। इसके सचिव तमाल नाथ आगे पढ़ें »

ऊपर