योगी को उद्धव ने ललकारा, कहा – मुंबई से यूपी जबरन कारोबार नहीं ले जाने देंगे

मुंबई : प्रस्तावित नोएडा फिल्म सिटी को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आमने-सामने खड़े हैं। योगी आज मुंबई के दौरे पर हैं, जहां वे फिल्म सिटी के निवेशकों के साथ बैठक करेंगे। योगी की नोएडा फिल्म सिटी बनाने की कवायद से नाराज उद्धव ठाकरे ने कहा कि वे राज्य से किसी को जबरन कारोबार नहीं ले जाने देंगे। उन्होंने साफ किया कि किसी की उन्नति से हमें जलन नहीं है, लेकिन वह निष्पक्ष प्रतिस्पर्धा के तहत हो।

बता दें कि मंगलवार की देर शाम योगी आदित्यनाथ मुंबई पहुंचे। वे उद्योगपतियों और फिल्म जगत की शख्सियतों से मिलकर प्रदेश में निवेश बढ़ाने पर चर्चा कर रहे हैं।

‘दम हैं तो यहां के उद्योग को बाहर लेकर जाएं’

मंगलवार को आईएमसी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘हम किसी की प्रगति से नहीं जलते। अगर कोई प्रतिस्पर्धा करके प्रगति करता है, तो हमें कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन अगर कोई जबरन ले जाना चाहेगा, तो मैं ऐसा हर्गिज नहीं होने दूंगा।’

इंडियन मर्चेंट ऑफ चेम्बर्स ऑफ कॉमर्स में बात करते हुए महाराष्ट्र मुख्यमंत्री ने कहा था कि महाराष्ट्र मैग्नेटिक राज्य है। उद्योगपतियों में आज भी महाराष्ट्र का आकर्षण कायम है। राज्य का कोई भी उद्योग बाहर नहीं जाएगा, बल्कि अन्य राज्यों के उद्योगपति भी महाराष्ट्र में उद्योग लगाने के लिए आएंगे। राज्य के उद्योग राज्य में ही रहेंगे।

उद्धव ठाकरे ने योगी आदित्ययाथ का नाम लिए बिना कहा था, ‘दम हैं तो यहां के उद्योग को बाहर लेकर जाएं।’ वहीं, शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि मैंने देखा कि योगी जी मुंबई में किसी 5 स्टार होटल में अक्षय कुमार के साथ बैठे हैं शायद अक्षय जी आम की टोकरी लेकर गए होंगे। मुंबई की फिल्म सिटी को कोई यहां से ले जाने की बात अगर करता है तो पहले योगी जी ये बताएं कि नोएडा फिल्म सिटी की अभी क्या हालत है?

‘कहां महाराष्ट्र का वैभव, कहां यूपी की दरिद्रता’

इस बीच योगी आदित्यनाथ, मुंबई में जिस पांच सितारा होटल में हैं, उसके बाहर मनसे ने मराठी में पोस्टर लगाए। इस पोस्टर में नोएडा में प्रस्तावित फिल्म सिटी को लेकर निशाना साधा गया। मनसे ने योगी का नाम लिए बिना उन्हें ठग कहा। मनसे ने अपने पोस्टर में लिखा है, ‘दादासाहेब फालके द्वारा बनाए गए फिल्मसिटी को युपी ले जाने का मुंगेरी लाल का सपने है।’ पोस्टर में यह भी लिखा है, ‘कहां राजा भोज, कहां गंगू तेली, कहां महाराष्ट्र का वैभव और कहां यूपी की दरिद्रता। नाकाम राज्य की बेरोजगारी छुपाने के लिए मुंबई के उद्योग को यूपी ले जाने आया है ठग।’

बता दें कि यूपी मुख्यमंत्री दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में फिल्म सिटी निर्माण के लिए जगह भी आवंटित कर चुके हैं। अब फिल्म सिटी निर्माण की बारिकियों को जानने के लिए वह मुंबई पहुंचे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, योगी फिल्मी हस्तियों से ये जानने की कोशिश करेंगे कि फिल्म सिटी बनाने के लिए किन किन बातों का विशेष ध्यान दिया जाना चाहि।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बॉर्डर पर फिर झड़प, चीन के 20 सैनिक घायल, सिक्किम में भारतीय सैनिकों ने खदेड़ा

नई दिल्ली : पूर्वी लद्दाख में लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (एलएसी) पर तनाव के बीच सिक्किम में भारत और चीन की सेना के बीच झड़प आगे पढ़ें »

पौष्टिक हो सुबह का नाश्ता

रात के भोजन एवं सुबह के नाश्ते के बीच का अंतर 10 से 12 घंटे तक हो जाता है। हमारा शरीर निद्रावस्था में भी ऊर्जा आगे पढ़ें »

ऊपर