परिवार के कहने पर एक बार फिर आतंकियों ने हथियार डाले

श्रीनगर : राज्य पुलिस के आईजी विजय कुमार के खबर के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के सोपोर में दो आतंकियों ने गुरुवार को आत्मसमर्पण कर दिया। यह आत्मसमर्पण एनकाउंटर साइट पर आतंकियों के परिवार को लाने के बाद हुआ।

उत्तरी कश्मीर के सोपोर के तुज्जर इलाके में आतंकवादियों को सुरक्षाबलों के जवानों ने घेर लिया था। आईजी ने बताया कि उन्होंने आतंकियों के परिवार को एनकाउंटर साइट पर लाने का आदेश दिया था जिनके आने के बाद परिवार के कहने पर दोनों आतंकियों ने बंदूक गिराकर आत्मसमर्पण कर दिया। बताया जा रहा है कि दोनों लड़के हाल ही में आतंकी संगठन अल बदर में शामिल हुए थे।

जम्मू-कश्मीर पुलिस इस मामले को बड़ी कामयाबी मान रही है और आईजी ने परिवार और आतंकियों को बधाई देते हुए उन्हें मुख्यधारा में लौटने की अपील की। गौरतलब है कि तुज्जर इलाके में आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिला था जिसके बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया था। इसी दौरान आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।

कुछ दिन पहले सुरक्षा बलों के अपील पर 1 आतंकी ने किया था सरेंडर

बता दें कि कुछ दिन पहले भी एक आतंकी ने सरेंडर कर दिया था। सुरक्षा बलों ने उसे एक और माैका देते हुए उनसे आत्मसमर्पण करने की अपील की थी। यह वीडियों सोशल मीडिया पर बड़ा वायरल हुआ था। उस आतंकी के मन से डर को दूर करने के लिए एक सैनिक ने अपने सुरक्षा कर्मियों को उसपर गोली नहीं चलाने का आदेश देते हुए उस युवक को कहा, ‘कोई फायर नहीं करेगा…’

फिदायीन हमले का खुफिया अलर्ट

वहीं दूसरी तरफ, खुफिया जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान सेना और आईएसआई एक बार फिर बालाकोट में जैश आतंकी सक्रिय होकर आतंक का कंट्रोल रूम खोलने की कोशिश कर रहा है। बताया जा रहा है कि आतंकियो को मुजफ्फराबाद के रास्ते घुसपैठ के निर्देश दिए जा रहे है। पाकिस्तान जैश-ए-मोहम्मद के अफगानिस्तान में तैनात आतंकियों को धीरे-धीरे जम्मू कश्मीर की ओर शिफ्ट करने में लगा हुआ है ताकि फिदायीन हमले आसानी से कराए जा सके।

न केवल बालाकोट, पर अफगानिस्तान में तालिबानियों के साथ जैश काफी सक्रिय हाे रहा है। बता दें कि पाकिस्तान सरकार को आतंकी संगठन जैसे लश्कर और जैश जैसे संगठनों को शय देने के लिए कई बार वैश्विक स्तर पर लथाड़ा जा चुका है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

देव दीपावली पर रोशनी में नहाया काशी

वाराणसीः स्वर्गलोक से धरती पर पधार रहे देवताओं के स्वागत को काशी पूरी तरह सज-धज कर तैयार है। देव दीपावली को लेकर यही कहा जाता आगे पढ़ें »

सावधान! दांतों में हो रही ऐसी दिक्कत तो कोरोना…

नई दिल्लीः कोरोना वायरस का इंसान के दांतों पर भी बुरा असर देखने को मिल रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोविड-19 की चपेट में आगे पढ़ें »

ऊपर