दो भारतीय दोस्तों ने 3 दिनों में किया 7 महाद्वीपों का सफर

नई दिल्लीः हम में से लगभग सभी ने अपने स्कूल के दिनों में जूल्स वर्ने का उपन्यास अराउंड द वर्ल्ड इन अस्सी डेज पढ़ा है और खुद के बारे में सोचा है कि क्या कोई वास्तव में ऐसा कर सकता है। कुछ ऐसा ही हाल ही में भारत की एक जोड़ी ने इससे भी कम समय में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर इसे सही साबित कर दिया। डॉ अली ईरानी और सुजॉय कुमार मित्रा नाम के दो दोस्तों ने केवल 73 घंटों में सभी सात महाद्वीपों का दौरा करने का सबसे तेज रिकॉर्ड बनाया है। बता दें कि इन दोनों की जोड़ी ने सभी सात महाद्वीपों की यात्रा करने का सबसे तेज समय 3 दिन, 1 घंटा, 5 मिनट और 4 सेकंड में रिकॉर्ड किया है। एक बयान में उन्होंने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स को बताया है कि उनके लिए हर रिकॉर्ड टूटने के लिए बना है। उन्होंने कहा, “आज हम एक रिकॉर्ड तोड़ने में सफल हो सकते हैं, कल कोई और हमारा रिकॉर्ड तोड़ देगा।”

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

धन प्राप्ति के लिए आज करें ये अचूक उपाय, चमकेगी किस्मत

कोलकाता : शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा विधिवत करने से मां लक्ष्मी अपकी हर इच्छा को पूर्ण करती हैं। शुक्रवार के दिन माता आगे पढ़ें »

कल ही उनकी सरकार गिर गयी थी, किसी प्रकार बची

- बंगाल का बकाया रुपया नहीं दिया तो होगा आंदोलन - ममता बर्दवान : कल उनकी सरकार गिर गई थी। कुछ लोगों को फोन कर उनसे आगे पढ़ें »

ऊपर