ट्विटरः भागवत समेत संघ के कई हैंडल इनएक्टिव बताकर अनवेरिफाई किए, पर…

नई दिल्लीः नए आईटी नियमों पर केंद्र सरकार और ट्विटर के बीच जारी विवाद उस वक्त और गहरा गया, जब ट्विटर ने उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और संघ प्रमुख मोहन भागवत समेत कई नेताओं के पर्सनल ट्विटर हैंडल से ब्लू टिक हटा दिया। हालांकि उपराष्ट्रपति के अकाउंट का ब्लू टिक तो थोड़ी देर बाद ही रीस्टोर कर दिया गया, लेकिन बाकी नेताओं के अकाउंट अब भी अनवेरिफाई बने हुए हैं। इनमें संघ के अरुण कुमार, भैयाजी जोशी और सुरेश सोनी जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं।

इसके बाद ट्विटर ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि ये अकाउंट काफी समय से एक्टिव नहीं थे। इसलिए वेरिफिकेशन पॉलिसी के तहत बिना किसी सूचना के अनवेरिफाई करते हुए इनसे ब्लू बैज हटा दिया गया। यहीं से विवाद शुरू हुआ, क्योंकि दिवंगत पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, कांग्रेस नेता अहमद पटेल, एक्टर इरफान खान समेत कई लोगों के ट्विटर अकाउंट अब भी वेरिफाइड हैं और ब्लू टिक के साथ शो हो रहे हैं।

ये अकाउंट भी काफी समय से एक्टिव नहीं
प्रणब दा के ट्विटर अकाउंट से आखिरी ट्वीट उनकी मृत्यु से पहले अगस्त 2020 में किया गया था। वहीं, अहमद पटेल का अकाउंट अक्टूबर 2020 और इरफान का अकाउंट मई 2020 से एक्टिव नहीं है। इनका अकाउंट्स मेमोरियल अकाउंट्स के तौर पर भी इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है। यानी इनकी मृत्यु के बाद इन अकाउंट्स को उनके परिवार के सदस्य विरासत के तौर पर भी इस्तेमाल नहीं कर रहे।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना की वजह से बंद देश के सभी स्मारक 16 जून से खुलेंगे

केंद्रीय पर्यटन मंत्री ने दिए निर्देश नई दिल्ली : कोरोना की दूसरी लहर के कम होते ही देश के कई राज्यों में लगी पाबंदियां अब आगे पढ़ें »

कोरोना की वैक्सीन लगने के बाद अब तक 488 लोगों की मौत

26 हजार पर साइड इफेक्ट नई दिल्ली : देशभर में इन दिनों कोरोना को मात देने के लिए वैक्सीन लगाई जा रही है। इस बीच सरकारी आगे पढ़ें »

ऊपर