एक लाल लावारिस बैग, अंदर से निकले 1.4 करोड़ रुपये

नई दिल्ली : भारतीय रेल दुनिया का सबसे बड़ा रेल नेटवर्क है। पता नहीं लोगों का क्या-क्या खो जाता है। लेकिन कई बार ऐसा कुछ मिल भी जाता है जिसके बारे में जानते ही पैरों के नीचे से जमीन खिसक जाती है। दिल्ली से बिहार जा रही स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्पेशल ट्रेन के अधिकारियों इसमें एक लाल रंग का लावरिस बैग मिला। खोलकर देखा तो इसमें 1.4 करोड़ रुपये थे। मालूम हो कि जैसे ही ट्रेन कानपूर पहुंची, तो पैंट्री के स्टाफ ने मामले की सूचना जीआरपी को दी। खबरों के मुताबिक, बैग खोलने पर नोटों से भरा हुआ पाया गया। जब तक नोटों की गिनती हुई तब तक इसे गुप्त रखा गया। मंगलवार रात को नोटों की गिनती का काम पूरा हुआ। इसके बाद इनकम टैक्स अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई। रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि अब तक ये नहीं पता चला कि ये किसका बैग है। ना ही किसी ने इसपर अपना दावा ठोका है। अधिकारी ने कहा, ‘ट्रेन आगे की यात्रा के लिए आगे बढ़ गई लेकिन रूट के किसी स्टेशन पर बैग के गायब होने के बारे में कोई रिपोर्ट नहीं लिखवाई गई।’

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

लॉकडाउन समाप्ति के बाद सोना तस्करी का मुख्य केन्द्र बनता जा रहा है सिलीगुड़ी

6 महीने में 50 करोड़ की कीमत का 115 किलो सोना पकड़ा डीआरआई ने सिलीगुड़ी आने के बाद भी कई राज्यों से होकर भेजा जा रहा आगे पढ़ें »

rajnath

आज बालुरघाट में राजनाथ सिंह

कोलकाता : आज यानी मंगलवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बालुरघाट में आयेंगे जहां वह भाजपा की सभा को संबोधित करने वाले हैं। इस बारे आगे पढ़ें »

ऊपर