113 मंडियों के व्यापारियों ने किया किसानों के समर्थन का ऐलान

फतेहाबाद : केंद्र सरकार द्वारा पारित तीन ​कृषि कानून के खिलाफ चल रहे पंजाब और हरयाणा के किसानों के दिल्ली प्रदर्शन में अब हरियाणा फल एवं सब्जी मंडी एसोसिएशन भी कूद पड़ी है। किसान आंदोलन को समर्थन देने का ऐलान करते हुए रविवार को फतेहाबाद के टोहाना में एक आपातकालीन प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर हरियाणा सब्जी मंडी एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र ठकराल ने कहा कि हरियाणा के सब्जी मंडी व्यापारी भी लगातार सरकार से किसानों की तरह ही अपनी मांगों को मनवाने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन सरकार ने सब्जी मंडी व्यापारियों की कोई बात नहीं सुनी।

उन्होंने कहा कि जिस तरह से किसानों पर सरकार ने लाठियां बरसाई, वाटर कैनन का इस्तेमाल किया, उसकी हम एसोसिएशन की तरफ से कड़ी निंदा करते हैं। ठकराल ने कहा कि हरियाणा का सब्जी मंडी व्यापारी भी किसानों के लिए तन-मन और धन से समर्थन में उतरेगा और प्रदेश की सभी 113 सब्जी मंडी के व्यापारी अपनी गाड़ियों के जरिए दिल्ली कूच करेंगे।

दिल्ली कूच करेंगे किसान-समर्थक व्यापारी
हालांकि प्रदेशाध्यक्ष ने दिल्ली कूच किए जाने के समय और तारीख का अभी ऐलान नहीं किया है। लेकिन यह स्पष्ट रूप से कहा है कि किसानों के आंदोलन के लिए व्यापारी दिल्ली कूच करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मंडी के व्यापारियों पर अनाप-शनाप टैक्स सरकार द्वारा लगाए गए हैं।

इन्हीं टैक्स को वापस करवाने की मांग को लेकर सब्जी मंडी के व्यापारी मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, विधायक सांसद और तमाम बड़े भाजपा नेताओं से मिलकर अपनी मांग उनके सामने रख चुके हैं और अब आखिरी रास्ता उनके पास किसानों की तरह आंदोलन करने का बचा है। इसलिए किसानों के आंदोलन को व्यापारी समर्थन करते हुए दिल्ली कूच करेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

tmc

बौखला उठे हैं भाजपा प्रवक्ता, मर्यादा की सारी सीमाएं लांघ रहे हैं

तृणमूल को बांग्लादेशी पार्टी कहा, प्रवक्ता को बंगलादेशी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : जैसे - जैसे विधानसभा चुनाव करीब आ रहा है वैसे - वैसे भाजपा में बौखलाहट आगे पढ़ें »

मुख्यमंत्री के साथ हुए व्यवहार पर नरेंद्र मोदी ने एक शब्द नहीं कहा – तृणमूल

पीएम के रवैये पर तृणमूल ने जताया खेद सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ममता आगे पढ़ें »

ऊपर