दुनिया के टॉप अमीरों को लगा जोरदार झटका, मस्क से लेकर अंबानी तक की संपत्ति घटी

नई दिल्ली :  शुक्रवार का दिन दुनिया के टॉप-10 अमीरों के लिए बुरा साबित हुआ और उनकी संपत्ति में बढ़ी गिरावट दर्ज की गई। सबसे ज्यादा घाटा एलन मस्क को उठाना पड़ा है, उनकी नेटवर्थ बीते 24 घंटे में 14 अरब डॉलर का हो गई। इसके अलावा जेफ बेजोस, वॉरेन बफे, मुकेश अंबानी और गौतम अदाणी को भी भारी नुकसान उठाना पड़ा है।

घटकर यहां पहुंची मस्क की दौलत
दुनिया के सबसे अमार व्यक्ति और टेस्ला व स्पेसएक्स कंपनी के मालिक एलन मस्क की नेटवर्थ 14 अरब डॉलर का होकर 203 अरब डॉलर रह गई। इसके अलावा अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस को भी बीते 24 घंटे में 4.20 अरब डॉलर का नुकसान उठाना पड़ा है और उनकी संपत्ति इस गिरावट के साथ 127 अरब डॉलर पर पहुंच गई है।

अर्नाल्ट और बिल गेट्स को बड़ा घाटा
गिरादवट के इस दौर में टॉप-10 सूची में तीसरे नंबर पर मौजूद बर्नार्ड अर्नाल्ट की नेटवर्थ 38.9 करोड़ डॉलर घटकर 122 अरब डॉलर, जबकि माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स की संपत्ति 1.73 अरब डॉलर की कमी के साथ 112 अरब डॉलर रह गई है। इस दौरान सूची में पांचवें नंबर पर मौजूद लैरी पेज 2.99 अरब डॉलर की कमी के साथ 97.1 अरब डॉलर रह गई है।

अंबानी-अदाणी की दौलत में आई कमी
टॉप-10 अमीरों की सूची में शामिल दोनों भारतीय उद्योपतियों मुकेश अंबानी और गौतम अदाणी को भी बड़ा घाटा हुआ है। जहां एक ओर अंबानी की नेटवर्थ 1.40 अरब डॉलर की कमी के साथ 92.9 अरब डॉलर रह गई, वहीं गौतम अदाणी की दौलत 2.19 अरब डॉलर कम होकर 92.7 अरब डॉलर रह गई।

अन्य अरबपतियों का भी बुरा हाल
छठे नंबर पर मौजूद दिग्गज निवेशक वॉरेन बफे के लिए भी शुक्रवार बुरा सबित हुआ, उनकी दौलत में 3.43 अरब डॉलर की कमी आई। इसके बाद बफे की नेटवर्थ कम होकर 93.4 अरब डॉलर रह गई। सातवें पायदान पर काबिज सग्रेई ब्रिन की नेटवर्थ 2.82 अरब डॉलर की कमी के साथ 93.1 अरब डॉलर, जबकि 10वें स्थान पर बने हुए स्टीव बाल्मर को 2.19 अरब डॉलर का नुकसान हुआ और उनकी नेटवर्थ 87.7 अरब डॉलर रह गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

फायर ब्रिगेड में नियुक्तियों पर हाई कोर्ट का स्टे

कोलकाता : हाई कोर्ट के जस्टिस हरीश टंडन और जस्टिस शंपापाल दत्त के डिविजन बेंच ने फायर ब्रिगेड विभाग में 15 सौ नियुक्तियों पर अगले आगे पढ़ें »

ऊपर