कल पीएम जाएंगे केदारनाथ, दिवाली पर 8 क्विंटल फूलों से सजा मंदिर

नई दिल्ली : पीएम नरेंद्र मोदी 5 नवंबर को केदारनाथ जाएंगे। पीएम के दौरे से पहले केदारनाथ में तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं। दिवाली के मौके पर केदारनाथ मंदिर को 8 क्विंटल फूलों से सजाया गया है। पीएम मोदी केदारनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे और फिर श्री आदि शंकराचार्य समाधि का उद्घाटन और श्री आदि शंकराचार्य की मूर्ति का अनावरण करेंगे। केदारनाथ धाम में पीएम मोदी 2 घंटे रहेंगे। पीएम मोदी इस यात्रा के दौरान लोगों को संबोधित भी करेंगे। केदारनाथ आए एक श्रद्धालु ने कहा, साल 2013 के बाद पीएम मोदी ने इस जगह काफी विकास कार्य कराएं हैं। मैं चाहता हूं कि केदारनाथ में कुछ होटल बनें।

अन्य श्रद्धालु ने कहा, मैं साल 2011 के बाद से हर साल केदारनाथ आता हूं। साल 2013 के बाद यहां काफी विकास हुआ है। लोगों को भी रोजगार मिल रहा है। प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक पीएम मोदी 180 करोड़ रुपये के विभिन्न प्रोजेक्ट्स की आधारशिला रखेंगे, जिसमें संगम घाट का रीडेवेलपमेंट, प्राथमिक चिकित्सा और पर्यटक सुविधा केंद्र, एडमिन ऑफिस एंड हॉस्पिटल, दो गेस्ट हाउस,पुलिस स्टेशन, कमांड एंड कंट्रोल सेंटर, मंदाकिनी आस्थापथ कतार प्रबंधन और वर्षा आश्रय और सरस्वती नागरिक सुविधा भवन शामिल हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

न्यूटाउन में चल रही नाका चेकिंग

कोलकाताः सड़क हादसों को कम करने के लिए बिधाननगर पुलिस के नव दिगंत ट्रैफिक गार्ड अब सक्रिय है। वे नालबन के सामने कोलकाता के रास्ते आगे पढ़ें »

ऊपर