टाइम पत्रिका ने जारी की 100 प्रभावशाली लोगों की सूची, मोदी सहित ‘शाहीनबाग की दादी’ भी शामिल

नई दिल्ली: हर वर्ष टाइम पत्रिका विश्व के 100 सर्वाधिक प्रभावशाली व्यक्तियों की सूची जारी करता है। इस साल के सूचि में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम शामिल है। मगर सबसे दिलचस्प बात यह है कि अग्रदूतों, नेताओं और कलाकारों के बीच इस वर्ष नागरिकता कानून के खिलाफ दिल्ली के शाहीनबाग में आंदोलनकर्ता 82 वर्यीय बिल्किस बानो को भी विश्व के 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में शामिल किया है। बिल्किस बानो को शाहीनबाग की दादी के नाम से जाना जाता है। जहां पीएम मोदी को ‘लीडर’ श्रेणी में सूचीबद्ध किया गया है, बिलकिस को ‘आइकौन’ के तौर पर टाइम पत्रिका में चित्रित किया गया है।

बता दें कि पिछले 2 वर्षों में पीएम मोदी को इस सूचि में प्रवेश नहीं दिया गया था। मोदी के अलावा अभिनेता आयुष्मान खुराना, गूूगल के सीईओ सुंदर पिचाई और लंदन स्थित डॉक्टर रविंद्र गुप्ता के नाम इस सूचि में शुमार है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

उत्तर प्रदेश के गांवों में अनाज भंडारण के लिए बनेंगे 5000 गोदाम

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार किसानों को फसल सुरक्षित रखने और उसकी अच्छी कीमत दिलाने के लिये गांवों में 5000 भण्डारण गोदाम आगे पढ़ें »

गांजे की खेती वाले कमेंट पर भड़कीं कंगना रनौत, उद्धव ठाकरे पर किया पलटवार

  मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के गांजे की खेता वाले कमेंट पर पलटवार करते हुए कहा कि जनसेवक होकर आप इस तरह आगे पढ़ें »

ऊपर