कोरोना भगाने के लिए मंदिर में जल चढ़ाने पहुंची हजारों की भीड़, 23 हुए गिरफ्तार

गुजरात : कोरोना को भगाने के नाम पर गुजरात में अजीब तरह का वाकया हुआ। साणंद में एक मंदिर पर जल चढ़ाने के उत्सव के नाम पर हजारों लोग जमा हुए जहां कोरोना गाइडलाइंस का जमकर उल्लंघन हुआ। दरअसल, कोरोना को भगाने के लिए गुजरात के साणंद में बडिया देव मंदिर पर जल चढ़ाने के लिए लोगों को कहा गया था। इस मामले में कोरोना गाइडलाइंस की धज्ज‍ियां उड़ती हुई द‍िखाई दीं। यहां तक क‍ि इस उत्सव में शाम‍िल होने जो मह‍िलाएं आई थीं, उन्होंने न तो मास्क पहन रखा था और न ही सोशल ड‍िस्टेंस‍िंग का पालन हो रहा था। यह हालत तब हैं जब देश में कोरोना के संक्रमण की वजह से हजारों मौत हो चुकी हैं और पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है। मंदिर पर जल चढ़ाने का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई और 23 लोगों को गिरफ़्तार किया गया। पुलिस ने महामारी आपदा एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था।
बता दें क‍ि लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों ने 2 करोड़ के आंकड़े को पार कर लिया है। भयावह बात ये है कि पिछले 1 करोड़ केस सिर्फ 4 महीने में आए हैं, जबकि उससे पहले कोरोना मामलों के 1 करोड़ के आंकड़े तक पहुंचने में 10 महीने लग गए थे। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में 15 सितंबर 2020 को संक्रमण के मामले 50 लाख पहुंच गए थे। जिसके तीन महीने बाद यानी 18 दिसंबर 2020 को कोरोना के आंकड़े एक करोड़ पार हो गए और अब सिर्फ 4 महीनों में ये आंकड़ा 2 करोड़ पार हो चुका है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

कोलकाताः आज सातवां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। बता दें कि हर साल 21 जून को योग दिवस मनाया जाता है। साल 2015 आगे पढ़ें »

योग की शुरुआत करने वालों के लिए …

कोलकाताः दुनियाभर में हर साल 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। योग की उत्पत्ति हजारों साल पहले पहले की मानी जाती है। आगे पढ़ें »

ऊपर