सेक्स ऐड में अपनी तस्वीर देख हैरान रह गई ये लड़की, यूं हुआ ‘खेल’

नई दिल्ली : 20 साल की निकोल पीटरकन को उस वक्त एक बड़ा झटका लगा, जब एक दोस्त ने उसके इंस्टाग्राम अकाउंट के बारे में चौंकाने वाली जानकारी दी। निकोल काफी घबरा गई थी। उसे यही डर था कि लोग उसके बारे में अब क्या सोचेंगे। निकोल ने एक इंस्टाग्राम पर अपनी कुछ तस्वीरें देखीं जो सेक्स वर्क के लिए किसी एडवर्टाजिंग की तरह इस्तेमाल की जा रही थीं। निकोल को इस बारे में कुछ मालूम नहीं था। दरअसल निकोल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट की तस्वीरें एक फेक इंस्टाग्राम अकाउंट पर देखी थी, जिन्हें बदलकर इस्तेमाल किया गया था। ये एक ऐसा विज्ञापन था जिसमें पैसों के बदले निकोल की तस्वीरों और पर्सनल इन्फॉर्मेशन का सौदा किया जा रहा था। निकोल ने कहा, ‘इस तरह की अश्लील सामग्री के लिए मेरे पास किसी शख्स के खिलाफ कुछ नहीं था। लेकिन मैं ये नहीं चाहती थी कि लोग ऐसा समझें कि मैं वाकई ऐसा करती हूं। इंस्टाग्राम ने कहा था कि उसकी साइट पर किसी तरह की गैर-प्रामाणिक एक्टिविटी स्वीकार्य नहीं है और वह रोजाना लाखों फेक अकाउंट को ब्लॉक करता है। लेकिन निकोल के साथ ये दुखद घटना सोशल मीडिया के इस्तेमाल और फ्री वेबसाइट सर्विस के माध्यम से ही हुआ था। इस तरह की घटनाएं लगातार महिलाओं की जिंदगी को प्रभावित कर रहे हैं। स्कैमर पब्लिक सोशल मीडिया पर पब्लिक प्रोफाइल को सर्च करते हैं। वे प्रोफाइल से फोटो क्रॉप, डाउनलोड करते हैं और बाद में उनका गलत इस्तेमाल करते हैं। इसके बाद फ्री वेबसाइट सर्विस का इस्तेमाल कर पैसों के बदले तस्वीरों और पर्सनल इन्फॉर्मेशन का सौदा किया जाता है। निकोल ने उस वक्त अपना अकाउंट पब्लिक कर रखा था। लेकिन जैसे ही उनके साथ ये घटना हुई, उन्होंने तुरंत अपना पेज प्राइवेट कर दिया ताकि कोई और उनके अकाउंट में न झांक सके, निकोल चाहती हैं कि सोशल मीडिया कंपनियां इस तरह की धांधलेबाजी को रोकने के लिए सख्त कदम उठाएं। निकोल ने कहा, ‘ये सब खत्म होने से मुझे राहत मिली है। लेकिन मुझे अभी भी अजनबी लोगों के मैसेज आ रहे हैं। ये लोग मुझसे पैसों के बदले वीडियोज और फोटोज की मांग करते हैं। इन सबसे मुझ पर काफी बुरा असर पड़ता है। इस पर गौर करने की जरूरत है, क्योंकि लड़कियों की फेक प्रोफाइल पर सौदा करने वाले लोग ढेरों हैं

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना वायरस से लड़ने में मदद करेगी ये एक चीज, आज से ही अपना लें

कोलकाताः भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने पहली लहर को काफी पीछे छोड़ दिया है। रोजाना कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में नए आगे पढ़ें »

भारत के इस गांव में 13 महीनों से नहीं आया कोरोनावायरस का एक भी मामला

नई दिल्ली : भारत इस वक्त कोरोनावायरस के प्रकोप से जूझ रहा है। देश के कोने-कोने में कोरोनावायरस ने तांडव मचा रखा है। भारत में आगे पढ़ें »

रात को सोने से पहले लौंग का इस तरह करें इस्तेमाल, इम्‍यूनिटी रहेगी स्‍ट्रॉन्‍ग

चार बार देखने के बाद भी दुल्हन की आंखों में कमी दिख आई फिर लड़के की हुई खूब कुटाई

जायडस की विराफिन को DCGI की मंजूरी

कोरोना महामारी के दौरान वर्कप्लेस पर इन पांच सेफ्टी टिप्स की जानकारी सभी को होनी चाहिए

देवों के देव महादेव फेम एक्टर मोहित को हुआ कोरोना, अस्पताल में भर्ती

कैसा है आपका सिग्नेचर, जानें आपमें छिपा है कौन सा टैलेंट

नासिक ऑक्सीजन टैंक लीकेज: जानिए 32 मिनट में ऐसा क्या हुआ जिससे चली गई 25 मरीजों की जान

मोदी ने केजरीवाल को टोका- परंपरा के खिलाफ काम हो रहा, केजरीवाल का जवाब- गुस्ताखी हुई तो माफी मांगता हूं

ऊपर