4 महीने की ये गाय, 2 करोड़ रुपये से भी ज्यादा महंगी बिकी, पर क्यों?

नई दिल्ली : एक गाय भला कितनी महंगी हो सकती है? इन दिनों एक गाय की कीमत चर्चा का विषय बनी हुई है। हाल ही में एक गाय 2.61 करोड़ रुपये में बिकी है। इतनी ज्यादा महंगी बिकने पर इस गाय ने सारे यूरोपियन रिकॉर्ड तोड़ दिए। यानी कि यूरोप और ब्रिटेन में ये गाय अब तक सबसे महंगी बिकी है।
काफी अलग नस्ल है ये
वर्ष 2014 की बात है जब इस ही नस्ल की गाय को 1,31,250 पाउंड में बेचा गया था। लेकिन चार महीने ही है इसकी उम्र अब गाय की इस नस्ल को दोगुने दामों पर बेचा गया है। ये पॉश स्पाइस नस्ल की गाय है।
चार महीने ही है इसकी उम्र
इंटरस्टिंग बात तो ये है कि Shropshire में पैदा हुई इस गाय की उम्र महज 4 महीने है। इसकी नीलामी 262,000 पाउंड में हुई, जो कि भारतीय करंसी के हिसाब से 2.61 करोड़ रुपये है। क्रिस्टीन विलियम्स वो शख्स हैं जिनकी ये गाय थी। वो इसकी इतनी ज्यादा कीमत मिलने पर काफी खुश हैं। वो ये भी कहते हैं कि जितनी कीमत पर ये गाय बिकी है उतनी कीमत शायद ही वो कभी लाइफ में कमा पाते।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पूर्व फीफा अध्यक्ष का विवादित बयान, कहा- मेस्सी नहीं थे गोल्डन बॉल के दावेदार

तुरिन : फीफा के पूर्व अध्यक्ष सेप ब्लाटर ने स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेस्सी को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मेस्सी को 2014 आगे पढ़ें »

भाजपा कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या की कोशिश

नदियाः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ब्रिगेड सभा के पूर्व शनिवार की रात को नदिया के हरिनघाटा क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ता संजय दास (28) को गोली आगे पढ़ें »

ऊपर