दिल्ली में तीसरी लहर का कहर, 5 जून के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में कोरोना की रफ्तार भले धीमी पड़ गई हो, लेकिन मौत के आंकड़े फिर से डराने लगे हैं। तीसरी लहर के खौफ के बीच एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें दर्ज की गई हैं। आज दिल्ली में 11486 नए मामले सामने आए, जबकि 45 मरीजों ने जान गंवाई है।
बता दें कि 5 जून के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं। 5 जून को 48 मरीजों की मौत हुई थी। फिलहाल राजधानी में संक्रमण दर 16.36% और एक्टिव केस 58593 हैं। हालांकि शुक्रवार के मुकाबले दिल्ली में 22 जनवरी को अधिक केस दर्ज किए गए। शुक्रवार को दिल्ली में कोरोना के 10,756 नए केस आए, जबकि 38 मरीजों की मौत हुई थी।
जारी रहेगा नाइट और वीकेंड कर्फ्यू
दिल्ली में नाइट और वीकेंड कर्फ्यू जारी रहेगा। सूत्रों के मुताबिक, डीडीएमए ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। आदेश के मुताबिक, 50% कर्मचारियों के साथ काम करने वाले निजी कार्यालयों के प्रस्ताव पर सहमति बन गई है। वीकेंड कर्फ्यू और बाजारों को खोलने के संबंध में सुझाव दिया गया है कि यथास्थिति बनाए रखी जाए क्योंकि कोरोना की पॉजिटिविटी रेट अभी भी 21% से ऊपर है। इसके अलावा पॉजिटिव केस की संख्या 12 हजार से अधिक है। एक बार स्थिति में सुधार होने पर डीडीएमए समीक्षा करेगी।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पानीहाटी में तृणमूल कार्यालय पर बमबारी

पानीहाटी : खड़दह थाना अंतर्गत पानीहाटी के एंजेल नगर इलाके में कुछ समाज विरोधियों ने पहले बमबारी की। इसके बाद बीटी रोड मातारंगी भवन नामक आगे पढ़ें »

ऊपर