1 मई से 18+ को इन राज्यों में नहीं लगेगी कोरोना वैक्सीन

नई दिल्ली: कोरोना के प्रकोप को बेअसर करने के लिए 1 मई से देशभर में वैक्सीनेशन के तीसरे चरण की शुरुआत होने जा रही है। इस दौरान 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगनी शुरू होगी, लेकिन कुछ राज्यों में वैक्सीन की उपलब्धता को लेकर अनिश्चितता का माहौल है। यही कारण है कि महाराष्ट्र, गुजरात जैसे कुछ राज्यों ने हाथ खड़े कर दिए हैं और 1 मई से 18+ का वैक्सीनेशन शुरू करने से साफ इनकार कर दिया है। आइए जानते हैं कौन-कौन से राज्यों में नहीं लगेगी 18+ को वैक्सीन…

महाराष्ट्र में नाममात्र के लिए होगा वैक्सीनेशन

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा, ‘वैक्सीन की कमी के चलते 1 मई को 18+ वालों का नाममात्र के लिए वैक्सिनेशन होगा क्योंकि कल महाराष्ट्र दिवस है और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का मानना है कि वैक्सीनेशन इसी दिन से शुरू होना चाहिए। इसलिए हमने एक दिन में 5 लाख लोगों का वैक्सिनेशन किया है और हमारी क्षमता एक दिन में 13 लाख लोगों के वैक्सिनेशन की है। अभी तक वैक्सीनेशन के मामले में महाराष्ट्र नंबर-1 पर रहा है लेकिन वैक्सीन डोज की कमी के चलते मुंबई में भी 3 दिनों के लिए टीकाकरण अभियान बंद करना पड़ा है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

सप्तमी पर महानगर में ट्रैफिक व्यवस्था हुई प्रभावित

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महासप्तमी के अवसर पर रविवार को महानगर की सड़कों पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। पूजा पंडाल घूमने के लिए लोगों की आगे पढ़ें »

पार्थ के खिलाफ दाखिल चार्जशीट का तकनीकी रोड़ा

अभी इंतजार है राज्य सरकार की अनुमति का सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : टीचर नियुक्ति घोटाले में सीबीआई की तरफ से पहली चार्जशीट अलीपुर के सीबीआई कोर्ट में आगे पढ़ें »

ऊपर