1 मई से 18+ को इन राज्यों में नहीं लगेगी कोरोना वैक्सीन

नई दिल्ली: कोरोना के प्रकोप को बेअसर करने के लिए 1 मई से देशभर में वैक्सीनेशन के तीसरे चरण की शुरुआत होने जा रही है। इस दौरान 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगनी शुरू होगी, लेकिन कुछ राज्यों में वैक्सीन की उपलब्धता को लेकर अनिश्चितता का माहौल है। यही कारण है कि महाराष्ट्र, गुजरात जैसे कुछ राज्यों ने हाथ खड़े कर दिए हैं और 1 मई से 18+ का वैक्सीनेशन शुरू करने से साफ इनकार कर दिया है। आइए जानते हैं कौन-कौन से राज्यों में नहीं लगेगी 18+ को वैक्सीन…

महाराष्ट्र में नाममात्र के लिए होगा वैक्सीनेशन

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा, ‘वैक्सीन की कमी के चलते 1 मई को 18+ वालों का नाममात्र के लिए वैक्सिनेशन होगा क्योंकि कल महाराष्ट्र दिवस है और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का मानना है कि वैक्सीनेशन इसी दिन से शुरू होना चाहिए। इसलिए हमने एक दिन में 5 लाख लोगों का वैक्सिनेशन किया है और हमारी क्षमता एक दिन में 13 लाख लोगों के वैक्सिनेशन की है। अभी तक वैक्सीनेशन के मामले में महाराष्ट्र नंबर-1 पर रहा है लेकिन वैक्सीन डोज की कमी के चलते मुंबई में भी 3 दिनों के लिए टीकाकरण अभियान बंद करना पड़ा है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

रोजाना आ रहे हैं सैकड़ों शव, चरमरा रही है श्मशान घाटों की व्यवस्था

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोरोना की दूसरी लहर का प्रकाेप कुछ इस कदर बढ़ा है कि श्मशान घाटों में रोंगटे खड़े करने वाली तस्वीरें देखने को आगे पढ़ें »

ट्रैफिक गार्ड के ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर का मरम्मत कराएगी पुलिस

कोविड के खिलाफ जंग में लालबाजार ने कसी कमर सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोरोना की दूसरी लहर के दौरान शहरवासियों की हालत खराब है। अस्पताल में बेड आगे पढ़ें »

ऊपर