नई शराब नीति में नहीं हुआ कोई भ्रष्टाचार, हमें ईडी व सीबीआई के नाम से डराया जा रहा है – सिसोदिया

नई दिल्ली : दिल्ली के Deputy CM मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फेस करके कहा कि हम नई Excise Policy लाए हैं और शराब के धंधे में Corruption को रोका भी है। सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी हमारी नई शराब नीति को फेल करने में लगी है। भाजपा पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी गुजरात में जहरीली शराब बेच रही है। उन्होंने कहा कि नकली शराब के कारोबार से बीजेपी को फायदा हुआ है।
सिसोदिया का आरोप
प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए सिसोदिया ने कहा, ‘भाजपा दुकानदारों, अधिकारियों को ईडी और सीबीआई से धमका रहे हैं। वे चाहते हैं कि दिल्ली में कानूनी शराब की दुकानें बंद हों और अवैध दुकानों से पैसा कमाया जाए। हमने नई शराब नीति को रोकने का फैसला किया है और सरकारी शराब की दुकानें खोलने का आदेश दिया है। हमने शराब दुकानों की पारदर्शी तरीके से नीलामी की। पहले दिल्ली में 850 दुकानें थी। नई पॉलिसी में हमने तय किया कि एक भी ज्यादा दुकान नहीं खोलेंगे। पहले इन दुकानों से सरकार को 6000 करोड़ की आय होती थी। पारदर्शी तरीके से नीलामी के बाद अब 9500 करोड़ की आय सरकार को हुई।’
बीजेपी पर नकली शराब बेचने का आरोप
बीजेपी को निशाने पर लेते हुए सिसोदिया ने कहा, ‘दिल्ली में 2021-22 की एक्साइज पॉलिसी लागू होने से पहले ज्यादा सरकारी दुकानें थी। सरकारी दुकानों के जरिए शराब बिकती थी और बहुत घोटाला होता था। दिल्ली में कुछ निजी दुकानें थी लेकिन इसका लाइसेंस भी इन लोगों ने अपनों को ही दिया था। उनसे चार्ज भी कम लेते थे। गुजरात में नकली शराब से मौत का ये पहला मामला नहीं है। ये लोग कहते हैं कि हमने गुजरात में शराब बंद कर रखी है, लेकिन हर 2-3 साल में ऐसे मामले आते हैं। जब पड़ताल होती है तो पता चलता है कि इन्हीं के लोग वहां शराब बेचने और बनाने में शामिल थे।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बंगालः पति के रुपये व घर के गहने लेकर पत्नी प्रेमी संग फरार

सन्मार्ग संवाददाता मालदह : टोटो खरीदने के लिए थोड़े थोड़े रुपये जमा किये थे और लाखों रुपये बचाये थे,लेकिन पति का टोटो खरीदने का सपना पूरा आगे पढ़ें »

ऊपर