दिल्ली में फिर लॉकडाउन के आसार…

नयी दिल्ली :  दिल्ली में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी जारी है। शनिवार को 461 नए मरीज मिले, जबकि दो की मौत हो गई। 15 मार्च के बाद यह पहली बार है जब एक ही दिन में दो लोगों की जान चली गई। वहीं, राजधानी में 51 दिनों के बाद कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 1262 पर पहुंच गई। इससे पहले छह मार्च को 1261 सक्रिय केस थे।

राजधानी में कोरोना के सक्रिय मामलों में 11 अप्रैल से लगातार बढ़ोतरी हो रही है। दिल्ली में सक्रिय मामलों की संख्या मुंबई के मुकाबले तीन गुना से ज्यादा हो गई है। मुंबई में 345 सक्रिय मामले हैं। मेट्रो शहरों में सर्वाधिक केस बेंगलुरू में 1363 दर्ज किए गए।

एक तिहाई मामले दिल्ली से : देशभर में रोजाना के कुल मामलों में एक तिहाई से अधिक मामले दिल्ली से हैं। बीते 24 घंटे में देशभर में 16 अप्रैल को कोरोना के नए कुल 975 मामले दर्ज किए गए। वहीं, दिल्ली में 461 नए संक्रमित मिले। गुरुवार को यह संख्या 366 थी।

एनसीआर में गुरुग्राम दूसरे नंबर पर: दिल्ली-एनसीआर में गुरुग्राम में 48 दिन बाद सर्वाधिक 171 मामले मिले। कुल सक्रिय मामलों की संख्या 671 दर्ज की गई। गौतमबुद्ध नगर में 218, गाजियाबाद में 90 सक्रिय मामले हैं।

बच्चे संक्रमित हों तो घबराएं नहीं : गुलेरिया

एम्स दिल्ली के निदेशक रणदीप गुलेरिया के अनुसार, बच्चों में संक्रमण होने पर घबराने की जरूरत नहीं है। बच्चों में गंभीर संक्रमण की आशंका कम होती है और लक्षण के अनुरूप इलाज करने पर बहुत जल्द ठीक हो जाते हैं।

संक्रमण दर 5.33 फीसदी पर पहुंची

दिल्ली में कोरोना संक्रमण जांच दर 5.33 फीसदी पर पहुंच गई। ऐसा एक फरवरी के बाद हुआ।शनिवार को 8,646 लोगों की जांच की गई। होम आइसोलेशन में कोरोना के 772 मरीजों का इलाज हो रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

स्टेशन पर 20 मिनट पहले पहुंची ट्रेन, बोरियत मिटाने के लिए यात्रियों ने प्लेटफॉर्म पर मचा दिया धमाल

नई दिल्लीः पाठकगण कृपया ध्यान दें... सोशल मीडिया पर मध्य प्रदेश के रतलाम स्टेशन से एक वीडियो सामने आया है। मामला खुशी और उल्लास का आगे पढ़ें »

चरित्र पर करता था शक, पत्नी को कुल्हाड़ी से काटकर शव के पास बैठा रहा पति

पादरी बना पॉर्न स्टार! 83 साल की उम्र में कैमरे पर अजनबियों के साथ सेक्स को बताया ‘मजेदार’

उड़ते प्लेन में पायलट ने बनाया सेक्स…

जेल में क्लर्क बनें सिद्धू! मिली नई जिम्मेदारियां

18 दिनों में अयोध्या से रामेश्वरम तक कर सकेंगे दर्शन, टूर के लिए खर्च करने पड़ेंगे महज…

इस एक गलती से स्पर्म काउंट और क्वॉलिटी दोनों हो रही बेकार, पुरुष तुरंत दें ध्यान

शिखर धवन को पिता ने बुरी तरह से ‘पीटा’, प्लेऑफ में नहीं पहुंचने से हुए नाराज, देखिए वीडियो

ब्रेकअप करने से पहले खुद से जरूर पूछें ये 5 सवाल, हर मुश्किल हो जाएगी आसान

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, 1 जुलाई से फिर इतनी बढ़ सकती है सैलरी!

ऊपर